यूपी के बुलंद शहर जिले में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत, 17 बीमार

बुलन्दशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सन्तोष कुमार सिंह ने सिकन्द्राबाद के थानाप्रभारी, चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

यूपी के बुलंद शहर जिले में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत, 17 बीमार

जहरीले शराब पीने से बीमार 17 लोगों में से पांच की हालत गंभीर है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • पांच लोगों की हालत गंभीर बताई गई है
  • बीमारों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया
  • गांव के ही कुलदीप नामक शख्‍स से खरीदी थी शराब
बुलंद शहर :

उत्तर प्रदेश के बुलंद शहर (Buland shahr )जनपद के सिकन्द्राबाद थानाक्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में कथित तौर पर जहरीली शराब (illicit liquor) पीने से चार व्यक्तियों की मौत हो गईजबकि 17 अन्य बीमार हो गये हैं. बीमार व्यक्तियों में से पांच की हालत गंभीर बतायी गई है. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. बुलंद शहर के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि पीड़ित व्यक्तियों ने गांव के ही कुलदीप नामक व्यक्ति से शराब खरीदी थी और उसका सेवन किया था. उन्होंने बताया कि इसके सेवन से चार व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी तथा 17 अन्य बीमार हो गये जिनमें पांच की हालत गंभीर बता गई है.

यूपी में जहरीली शराब का धंधा दुगनी रफ्तार से चल रहा है: अखिलेश यादव

जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा बीमार व्यक्तियों को जिला अस्पताल व निजी नर्सिंग होम में उपचार के लिये भर्ती कराया गया है.जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों के ढांढस बधाते हुए जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव मदद दिलाये जाने का आश्वसान दिया. उन्होंने साथ ही आरोपी कुलदीप व अन्य दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात भी कही.

गैरकानूनी शराब बनाने वाले गांव को पुलिस कप्तान ने द‍िखाई राह, मधुमक्खी के वैक्स से बना रहे दीये

उधर बुलन्दशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सन्तोष कुमार सिंह ने सिकन्द्राबाद के थानाप्रभारी, चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में आरोपी कुलदीप के तीन परिजनों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि कुलदीप को शीघ्र गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों के लिखाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत भी कार्रवाई की जा सकती है.


पंजाब में जहरीली शराब से 98 लोगों की मौत, अब तक 25 आरोपी गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)