NDTV Khabar

महाराष्ट्र में किसानों की हड़ताल के बाद से अब तक 4 किसानों ने की आत्महत्या

किसानों की हड़ताल के बाद से अब तक राज्य में 4 किसान खुदकुशी कर अपनी जिंदगी समाप्त कर चुके हैं, जिनमें दो नासिक के हैं तो एक-एक बीड और अकोला से हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में किसानों की हड़ताल के बाद से अब तक 4 किसानों ने की आत्महत्या

महाराष्ट्र में किसान लगातार कर रहे हैं आत्महत्या

खास बातें

  1. आत्महत्या करने वालों में दो किसान नासिक के
  2. एक-एक बीड तो एक किसान अकोला से है
  3. बैंक के कर्ज को लेकर थे परेशान
मुंबई: महाराष्ट्र में एक तरफ किसान सम्पूर्ण कर्जमाफी की अपनी मांगों को लेकर 1 जून से हड़ताल पर हैं तो दूसरी तरफ कर्ज में डूबे किसानों की खुदकुशी का सिलसिला भी जारी है. किसानों की हड़ताल के बाद से अब तक राज्य में 4 किसान खुदकुशी कर अपनी जिंदगी समाप्त कर चुके हैं, जिनमें दो नासिक के हैं तो एक-एक बीड और अकोला से हैं.

टिप्पणियां
अकोला में 45 साल के किसान गणेश कालबेंडे ने 6 जून को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अकोला के उम्बरा गांव के गणेश ने 80 हजार का कर्ज लेकर 2.5 एकड़ में अरहर दाल की बुआई की थी, लेकिन फसल कम होने से उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा और बैंक का कर्ज चुकाना मुश्किल हो गया था.

नासिक के लासल गांव निवासी 40 साल के गोरख कोकने ने 5 जून को खुदकुशी की. गोरख कोकने पर 2.5 लाख का कर्ज था. नासिक के नवनाथ भालेराव ने भी 5 जून को जहर पीकर खुदकुशी कर ली. येवला तहसील के परीगांव निवासी नवनाथ ने पिम्परी और लासलगांव में किसानों के आंदोलन में हिस्सा भी लिया था. बीड के सूर्यभान बाबूराव गुंजाल पर भी 1 लाख 20 हजार रुपये का कर्ज था. हिवार वाड़ी गांव निवासी सूर्यभान ने जहर पीकर खुदकुशी की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement