कश्मीर के तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया

कश्मीर के तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया

नई दिल्‍ली:

कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सेना ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया। पिछले साल की तुलना में इस साल घुसपैठ भी बढ़ी है और दहशतगर्दों का सफाया भी। तभी तो सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा कि हमनें भी आज चार आतंकियों को मार गिराया।

श्रीनगर से दिल्ली तक सेना ने अपने जांबाज जवान अजय सिंह को आखिरी विदाई दी। बुधवार को कुपवाड़ा के मच्छल सेक्टर में उन्होंने आतंकियों से लड़ते हुए जान की बाजी लगा दी। शहीद होने से पहले अजय ने एक आतंकी को मार गिराया। वो राजस्‍थान के झंझुनूं के निवासी थे और कश्मीर की हिफाजत में लगे थे। मच्छल में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन खत्म ही हुआ कि तंगधार में आतंकी घुसपैठ की खबर आई। यहां भी सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में सेना के हवलदार प्रेम बहादुर को अपनी जान देनी पड़ी।

एनडीटीवी इंडिया को पता चला है कि इसी साल जनवरी से अब तक कुल 64 आतंकी मारे जा चुके है। 52 बार सरहद पर घुसपैठ की कोशिश हुई है। 25 आतंकी घटनाएं हुई हैं, जबकि इस साल अब तक सिर्फ 32 ही आतंकी मारे गए थे। 20 के करीब आतंकी घटनाएं हुई थी और एक ही बार इस अवधि तक घुसपैठ की कोशिश नही हुई थी। पिछले साल के मुकाबले ये लगभग दोगुनी है। फिलहाल सेना सतर्क है, क्योंकि ये मौसम घुसपैठियों को रास आता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com