NDTV Khabar

तेदेपा नेताओं की हत्या : आंध्र प्रदेश में चार माओवादी समर्थक गिरफ्तार 

गिरफ्तार लोगों की पहचान येदला सुब्बा राव (45), जेम्मेली सोभन (32), येदला ईश्वरी (34) और कोर्रा कमला (35) के रूप में की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेदेपा नेताओं की हत्या : आंध्र प्रदेश में चार माओवादी समर्थक गिरफ्तार 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में गत महीने एक विधायक समेत दो तेदेपा नेताओं की हत्या के संबंध में दो महिलाओं समेत चार संदिग्ध माओवादी समर्थकों को रविवार को गिरफ्तार किया गया. सुरक्षाबलों ने खोज अभियान के दौरान शुक्रवार को आंद्रपाली वन के समीप कथित मुठभेड़ में एक महिला माओवादी को मार गिराया जिसके बाद ये गिरफ्तारियां हुई. यह महिला माओवादी गोलीबारी की घटना में आरोपी थी. गिरफ्तार लोगों की पहचान येदला सुब्बा राव (45), जेम्मेली सोभन (32), येदला ईश्वरी (34) और कोर्रा कमला (35) के रूप में की गई.


ये सभी दुम्ब्रिगुदा मंडल का रहने वाले हैं. पुलिस ने दावा किया कि सभी आरोपी पहले ऑर्गेनाइजेशन फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ गिरिजन राइट्स में काम करते थे और माओवादियों को सहयोग मुहैया करा रहे थे. जांच में खुलासा किया गया कि चारों गिरफ्तार लोगों ने 21 सितंबर को तेदेपा नेताओं की गतिविधियों के बारे में माओवादियों के संबंध में अहम सूचना साझा की थी. गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही माओवादियों ने तेलगु देशम पार्टी के दो नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के समय दोनों नेता पास के ही एक गांव में लोगों से बात करने गए हुए थे. (इनपुट भाषा से) 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement