चार साल की इस लड़की ने केरल राहत कोष के लिए गुल्लक में बचाए पैसे कर दिए दान

दक्षिण कोलकाता की चार वर्षीय एक बच्ची ने गुल्लक में बचाये अपने पैसे माकपा द्वारा बनाये गये केरल राहत कोष के लिए दे दिए.

चार साल की इस लड़की ने केरल राहत कोष के लिए गुल्लक में बचाए पैसे कर दिए दान

फाइल फोटो

खास बातें

  • चार साल की लड़की ने केरल राहत कोष के लिए दान दिए पैसे
  • दक्षिण कोलकाता की रहने वाली है बच्ची
  • बच्ची को जन्मदिन पर उपहारों में 14,800 रुपये मिले थे
कोलकाता:

दक्षिण कोलकाता की चार वर्षीय एक बच्ची ने गुल्लक में बचाये अपने पैसे माकपा द्वारा बनाये गये केरल राहत कोष के लिए दे दिए. जाधवपुर की रहने वाली अपराजिता साहा को उसके जन्मदिन पर उपहारों में 14,800 रुपये मिले थे. ये रुपये उसने अपनी डांस कक्षाओं के लिए रिहर्सल करने के वास्ते एक सीडी प्लेयर खरीदने के लिए रखे थे. यह राशि उसने यहां राज्य पार्टी कार्यालय में माकपा नेता बिमान बोस को सौंप दी.टीवी चैनलों पर केरल का दृश्य देखे जाने के बाद उसने विनाशकारी बाढ़ के पीड़ितों के लिए राशि दान देने का निर्णय लिया.

यह भी पढ़ें:  इस वजह से केरल में बाढ़ से राहत के लिए विदेशों से चंदा स्वीकार नहीं करेगा भारत

वहीं, बॉलीवुड अभिनेता कुणाल कपूर की क्राउड फंडिंग प्लेटफार्म केटो ने बाढ़ प्रभावित केरल में पुनर्वास कार्यो के लिए 1.2 करोड़ रुपये की धनराशि जुटाई है. इस संबंध में उनका कहना है कि लोगों ने इस कार्य के लिए आगे आकर जबरदस्त सहयोग किया है. केरल सदी की सबसे भयावह बाढ़ का सामना कर रहा है. इसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई व हजारों लोग बेघर व विस्थापित हो गए.

VIDEO:  केरल की बाढ़ में लोगों की मदद करने सबसे पहले पहुंचे थे मछुआरे
गौरतलब है कि यूएई ने केरल से अपने संबंधों को लेकर 700 करोड़ रूपये की मदद की पेशकश की है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, करीब 30 लाख भारतीय यूएई में रहते हैं और वहां काम करते हैं जिनमें से 80 फीसदी केरल से हैं. केरल में आई बाढ़ में 231 लोगों की जानें गई हैं और 14 लाख से अधिक लोग बेघर हुए हैं.
(इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com