फ्रांसीसी महिला ने ऋषिकेश में शूट की गई वीडियो के लिए माफी मांगी, नग्न होने की बात से किया इंकार

ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला पर कथित तौर पर कपड़ों के बिना खुद का वीडियो बनाने के आरोप में एक फ्रांसीसी महिला को गिरफ्तार किया गया.

फ्रांसीसी महिला ने ऋषिकेश में शूट की गई वीडियो के लिए माफी मांगी, नग्न होने की बात से किया इंकार

ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला पर कथित तौर पर कपड़ों के बिना खुद का वीडियो बनाने के आरोप में एक फ्रांसीसी महिला को गिरफ्तार किया गया. मामले में महिला ने रविवार को माफी मांगी. हालांकि महिला ने पूरी तरह से नग्न होने की बात पर इनकार किया और कहा कि उसने यौन उत्पीड़न पर ध्यान आकर्षित करने के लिए ये स्टंट किया था.

पुलिस ने शनिवार को कहा कि 27 वर्षीय मैरी-हेलेन ने लक्ष्मण झूला पर खुद की तस्वीरें पोस्ट की थीं. उन पर इंटरनेट कानून के तहत आरोप हैं.  स्थानीय पुलिस थाना प्रमुख आरके सकलानी ने कहा, "महिला ने हमें बताया कि वह हार ऑनलाइन बेचती है और शूट का उद्देश्य उसके व्यवसाय को बढ़ावा देना था." लेकिन एएफपी को दिए एक बयान में, मैरी-हेलेन ने कहा कि जब वह स्टंट कर रही थी तो कोई भी उसके आसपास नहीं था, और उसने देश में यौन उत्पीड़न के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए ऐसा किया

उन्होंने कहा, "मैंने लक्ष्मण झूला पर कुछ कपड़े उतारे क्योंकि हर बार जब मैंने पुल पार किया तो मुझे लगा कि मुझे परेशान किया जा रहा है ... मेरी भारतीय बहनों और साथी महिला यात्रियों ने निश्चित रूप से ऐसा ही अनुभव किया है." 
"मुख्य लक्ष्य देश में शोषित महिलाओं की शिक्षा तक पहुंच बनाने और अपमानजनक विवाह या स्थितियों को छोड़ने में मदद करना था, जहां कोई अन्य विकल्प या मदद नहीं है."

Newsbeep

पुलिस ने कहा कि मैरी-हेलेन को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया और जमानत पर रिहा कर दिया गया. उनके मोबाइल फोन को जांच के तहत जब्त कर लिया गया था.मैरी हेलेने ने कहा, "सबसे पहली बात जो मैं कहना चाहती हूं वह यह है कि मुझे खेद है कि मेरे कार्यों से स्थानीय समुदाय आहत हुआ ." "मुझे यहां की संस्कृति के बारे में जानकारी की कमी थी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर फुटेज पोस्ट किए जाने के बाद वे हरकत में आए.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)