NDTV Khabar

नीरव मोदी के 'महल' से मिलीं बेशकीमती चीजें, 10 करोड़ की अंगूठी और बहुत कुछ

ईडी ने पीएनबी में फ्रॉड करने के लिए नीरव मोदी, मेहुल चोकसे और अन्य लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. 251 जगह जांच की गईं, जहां हीरे, गोल्ड और बेशकीमती पत्थर मिले.

246 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीरव मोदी के 'महल' से मिलीं बेशकीमती चीजें, 10 करोड़ की अंगूठी और बहुत कुछ

22 मार्च को नीरव मोदी के घर समुद्र महल में जांच की.

खास बातें

  1. 22 मार्च को नीरव मोदी के घर समुद्र महल में जांच की.
  2. 15 करोड़ रुपये के प्राचीन आभूषण मिले.
  3. ईडी ने 10 करोड़ रुपये की हीरे की अंगूठी भी जब्त कर ली.
नई दिल्ली: ईडी ने पीएनबी में फ्रॉड करने के लिए नीरव मोदी, मेहुल चोकसे और अन्य लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. 251 जगह जांच की गईं, जहां हीरे, गोल्ड और बेशकीमती पत्थर मिले. नीरव मोदी ग्रुप और मेहुल चोकसे ग्रुप की कई प्रॉपर्टीज जब्त कर ली गई हैं. जिसकी कुल वैल्यू 7638 करोड़ बताई जा रही है. ईडी ने सीबीआई के साथ 22 मार्च को नीरव मोदी के घर समुद्र महल में जांच की. जहां से कई बेशकीमती चीजें मिलीं. 

कर्नाटक में छात्रों के बीच राहुल ने नोटबंदी, GST और नीरव मोदी के बहाने सरकार पर साधा निशाना

अधिकारी ने बताया कि यह तलाशी शनिवार सुबह तक जारी रही और इस दौरान 15 करोड़ रुपये के प्राचीन आभूषण, 1.40 करोड़ रुपये की अत्याधुनिक कीमती घड़ियां और एम.एफ.हुसैन, के.के हेबर और अमृता शेरगिल की 10 करोड़ रुपये मूल्य की पेंटिंग्स जब्त कर ली गई. ईडी ने 10 करोड़ रुपये की हीरे की अंगूठी भी जब्त कर ली.

PNB SCAM: सीबीआई को मेहुल चोकसी का जवाब- सेहत ठीक नहीं होने के चलते भारत नहीं आ सकता
 
nirav modi

ईडी ने 13,540 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मेहुल चोकसी के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज करने के बाद यह कदम उठाया है. ईडी ने अभी तक देशभर में 251 से अधिक स्थानों की तलाशी ली है और इस दौरान हीरे, सोने, कीमती धातुओं और मोतियों को जब्त किया है.

टिप्पणियां
महाराष्ट्र: किसानों ने नीरव मोदी की जमीन पर किया दावा, हल चलाकर किया प्रदर्शन

ईडी ने नीरव मोदी समूह और मेहुल चोकसी समूह की 7,638 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां भी जब्त कर ली हैं. गौरतलब है कि चोकसी, नीरव मोदी और उनका परिवार जनवरी के पहले सप्ताह में ही देश छोड़कर फरार हो गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement