यह ख़बर 07 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोकराझार में हिंसा में तीन मरे, मृतकों की संख्या 64 हुई

खास बातें

  • पिछले माह से अशांत कोकराझार जिले में फिर से हिंसा होने से कम से कम तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। जिले में हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 64 हो गई है।
गुवाहाटी:

पिछले माह से अशांत कोकराझार जिले में फिर से हिंसा होने से कम से कम तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। जिले में हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 64 हो गई है।

असम के पुलिस महानिरीक्षक (कानून और व्यवस्था) एलआर बिश्नोई ने बताया ‘‘बोडो चरमपंथियों ने कोकराझार पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले रानीबुली गांव में बीती रात अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए।’’

दोनों घायलों को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। यहां पिछले माह शुरू हुई हिंसा में मरने वालों की आधिकारिक संख्या बढ़ कर 64 हो गई है। बिश्नोई ने बताया कि तीनों मृतक धुबरी जिले की सीमा से लगने वाले लाखीगंज के रहने वाले थे।

घटना के बाद कोकराझार जिले में कफ्र्यू लगा दिया गया है। समीपवर्ती चिरांग जिले में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी है। वहां फिर से आगजनी की खबरें हैं। बिश्नोई ने बताया कि चिरांग में सोमवार की रात कुछ मकानों को आग लगा दी गई थी लेकिन पुलिस ने समय पर कार्रवाई की और बड़ी घटना टल गई। चिरांग में आगजनी की घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोकराझार, चिरांग और धुबरी तीनों जिलों में मंगलवार की सुबह सेना ने फ्लैग मार्च किया। इन जिलों में बोडो आदिवासियों और अल्पसंख्यक समुदाय के बीच झड़पों की वजह से हिंसा हो रही है।