यह ख़बर 16 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

असम में हिंसा की ताजा घटना, एक शख्स पर हमला, वाहन फूंके

खास बातें

  • असम के बक्सा और कामरूप (ग्रामीण) जिलों में हिंसा की ताजा घटना की खबर है, जहां पर अज्ञात व्यक्तियों ने एक कार, एक बस और एक लकड़ी के पुल में आग लगा दी।
रांगिया (असम):

असम के बक्सा और कामरूप (ग्रामीण) जिलों में हिंसा की ताजा घटना की खबर है, जहां पर अज्ञात व्यक्तियों ने एक कार, एक बस और एक लकड़ी के पुल में आग लगा दी। निचले असम में और बोडोलैंड क्षेत्रीय स्वायत जिला (बीटीएडी) के तहत बक्सा उन जिलों में से एक है, जहां पर हाल में बोडो और अल्पसंख्यकों के बीच संघर्ष में 77 लोगों की जान गई है।

इन संघर्षों से जुड़ी एक घटना में बुधवार रात बक्सा जिले के गांधीबारी में एक कार में आग लगा दी गई और उसका चालक साहीदुल हुसैन तब से लापता है। यह कार बक्सा से पड़ोसी कामरूप (ग्रामीण) जिले के रांगिया जा रही थी।

सूत्रों ने बताया कि रांगिया में समाचार पहुंचने के बाद, गुस्साये स्थानीय निवासियों ने गुरुवार सुबह से रांगिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतगर्त उडैना चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग-31 को बंद कर दिया और इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विरोध के दौरान कुछ लोगों ने गुवाहाटी में भटकुची की ओर जा रही एक बस में और केकहाटी में लकड़ी के एक पुल में आग लगा दी। यह दोनों जगह रांगिया पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने हवा में गोलीबारी की, लेकिन थोड़ी देर के बाद भीड़ फिर से वहां एकत्र हो गई और इलाके में तनाव व्याप्त है। सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।