NDTV Khabar

घाटी में 200 आतंकियों के सफाए से लेकर 'पद्मावती' पर प्रसून जोशी का स्टैंड, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने कहा कि बेहतर भारत के लिए उठाए गये कदमों की राजनीतिक कीमत चुकाने के लिए वो तैयार हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घाटी में 200 आतंकियों के सफाए से लेकर 'पद्मावती' पर प्रसून जोशी का स्टैंड, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बेहतर भारत के लिए उठाए गये कदमों की राजनीतिक कीमत चुकाने के लिए वो तैयार हैं. पद्मावती पर जारी विवाद के बीच फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली और सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी गुरुवार को संसदीय पैनल के सामने पेश हुए. इस फिल्म को लेकर प्रसून जोशी ने कहा कि अभी फिल्म पर फैसला लेने की प्रक्रिया चल रही है. वहीं, मिलनाडु के तटीय इलाके में सीजन का पहला तूफान 'ओखी' का असर दिखना शुरू हो गया है. इधर, इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अब तक इस साल 200 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. पाकिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज सईद अजमल ने भारी मन से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया और भड़ास निकालते हुए कहा कि सभी बॉलरों का टेस्ट हो तो 90 फीसदी बॉलर्स फेल हो जाएंगे.

1. पीएम मोदी बोले, बेहतर भारत के लिए हर राजनीतिक कीमत चुकाएंगे
 
pm modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बेहतर भारत के लिए उठाए गए कदमों की राजनीतिक कीमत चुकाने के लिए वह तैयार हैं. साथ ही उन्होंने जोर दे कर कहा कि कोई भी उन्हें इससे डिगा नहीं सकता है. यहां लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के लिए भ्रष्टाचार मुक्त, नागरिक-केन्द्रित और विकास हितैषी पारिस्थितिकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. नीतियों पर आधारित, तकनीक पर आधारित, पारदर्शिता पर आधारित एक ऐसी पारिस्थितिकी जिसमें गड़बड़ी होने की, लीकेज की, गुंजाइश कम से कम हो.

2.पद्मावती विवाद: संजय लीला भंसाली और प्रसून जोशी हुए पेश, संसदीय पैनल के 3 सदस्‍य बैन के पक्ष में-सूत्र
 
padmavati

पद्मावती फिल्म को लेकर जारी विवाद के बीच निर्देशक संजय लीला भंसाली और सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी संसदीय पैनल के सामने पेश हुए. सूत्रों के मुताबिक, संसदीय पैनल के तीन सदस्यों ने फिल्म को बैन करने की बात कही है. संसदीय कमेटी के समक्ष प्रसून जोशी ने कहा कि अभी फिल्म पर फैसला लेने की प्रक्रिया चल रही है. जिन तीन सदस्यों ने फिल्म को बैन करने की बात कही उनमें दो बीजेपी के (ओम बिडला और सीपी जोशी) हैं और एक शिवसेना के राजन विचारे हैं. जोशी ने कहा कि पहले क्षेत्रीय कमेटी फिल्म को देखती है और जरूरत पड़ने पर केंद्रीय समिति फिल्म को देखेगी. फिल्म का विरोध करने वाले सदस्यों ने प्रोमो को भी वापस लेने की मांग की.

3. लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहा है तूफान 'ओखी', तमिलनाडु में भी दिख रहा है असर
 
tamil nadu rain

तमिलनाडु के तटीय इलाके में सीजन का पहला तूफान 'ओखी' का असर दिखना शुरू हो गया है. तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में कल रात से मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं के कारण आज सामान्य जन जीवन पूरी तरह प्रभावित रहा और जगह जगह पेड़ एवं खंभे उखड़े पड़े हैं. जिला प्रशासन ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है.  जिले के विभिन्न हिस्सों में बिजली नहीं है और शैक्षिक संस्थान बंद हैं. दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यहां से चलने वाली और गुजरने वाली दो गाडि़यां आंशिक रूप से अथवा पूरी तरह रद्द कर दी गयी हैं.

4. इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मारे 200 आतंकी, अब दी वॉर्निंग 'सरेंडर करो वरना मारे जाओगे'
 
army

कश्मीर के दो अलग अलग ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढ़ेर कर दिया. सुरक्षाबलों ने कश्मीर में पांच आतंकियों को मार गिराया. बडगाम में चार और सोपोर में एक आतंकी मारा गया है. फिलहाल यह संख्या अभी और भी बढ़ सकती है. कश्मीर के बडगाम के चरारे शरीफ के पास पुतलीपोरा में आतंकियों के होने की खबर मिली. इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त तौर पर कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके साथ ही इस साल जम्मू कश्मीर में आतंकियों की मारे जाने की संख्यां 200 तक पहुंच चुकी है जबकि पिछले पूरे साल ये आंकड़ा 150 तक ही था.

टिप्पणियां
5. पाकिस्‍तान के सईद अजमल ने ICC पर निकाली भड़ास, कहा, 'सभी बॉलरों का टेस्‍ट हो तो 90 फीसदी हो जाएंगे फेल'
 
saeed

पाकिस्तान के अनुभवी स्पिनर सईद अजमल ने भारीमन से क्रिकेट से संन्यास ले लिया लेकिन जाते-जाते गेंदबाजी एक्शन के आकलन के आईसीसी के प्रोटोकाल के खिलाफ उन्‍होंने जमकर भड़ास निकाली. अपने सफल लेकिन विवादास्पद कैरियर में ऑफ स्पिनर अजमल ने 35 टेस्ट में 178 विकेट लिए. अपना आखिरी टेस्ट उन्‍होंने वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ गाले में खेला जहां उनके गेंदबाजी एक्शन की दूसरी बार शिकायत की गई.पहली बार 2009 में यूएई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच के दौरान उनके एक्शन की शिकायत की गई थी. अजमल ने कहा,‘मैं क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूं. अब युवा खिलाड़ियों को मौका देने का समय है. मुझे ऐसा लग रहा है कि घरेलू टीमों में भी मुझे बोझ माना जाने लगा है और मैं अपना सम्मान नहीं खोना चाहता.’

VIDEO: राहुल की ताजपोशी को चुनौती, कांग्रेस में बगावत के सुर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement