NDTV Khabar

BJP की पहली लिस्ट में कितने कैंडिडेट, चलती कार से कैसे गिरीं देसी गर्ल, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपने  70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.

101 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP की पहली लिस्ट में कितने कैंडिडेट, चलती कार से कैसे गिरीं देसी गर्ल, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पीएम नरेंद्र मोदी और अमिता शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपने  70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने गुजरात के मौजूद सीएम विजय रुपाणी को राजकोट पश्चिम से उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं, एक बार फिर से भाजपा पर हमला बोलते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि उसका काम सिर्फ नफरत फैलाना है. इधर, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए  सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा-राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कारखानों में पेटकोक और फर्निस ऑयल के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. अगर खेल की बात करें तो भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 74 रन बना लिये हैं.  वहीं, अमेरिकी टीवी सीरिज की शुटिंग में व्यस्त देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का एक मस्ती भरा वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो चलती कार से गिरती हुईं नजर आ रही हैं.

1. गुजरात विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने 70 उम्‍मीदवारों की पहली सूची की जारी, गोधरा से यह होंगे प्रत्याशी...
 
bjp

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट आज जारी कर दी है. बीजेपी ने कांग्रेस के उन चार विधायकों को भी टिकट दिया है जिन्‍होंने राज्‍यसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का समर्थन किया था. वहीं, बीजेपी ने पहली लिस्‍ट में एक मौजूद विधायक का टिकट काटा है. पहली सूची में बीजेपी ने 12 पटेल उम्‍मीदवारों को टिकट दिया है. बीजेपी ने गोधरा सीट पर बीजेपी में कांग्रेस से शामिल हुए विधायक सी के राउलजी को टिकट दिया है.

2. बीजेपी का काम है नफरत फैलाओ, झगड़ा लगाओ, दूसरों को अपमानित करो : अखिलेश यादव
 
sp

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज बीजेपी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि उसका काम सिर्फ नफरत फैलाना है. वह सिर्फ लोगों का ध्यान बंटाने के लिए कभी झाडू उठा लेते हैं तो कभी मास्क पहन लेते हैं.

3. SC ने हरियाणा-राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कारखानों में पेटकोक और फर्निस ऑयल के इस्तेमाल पर लगाई रोक
 
job

प्रदूषण रोकने की कवायद में सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा-राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कारखाना मालिकों को झटका दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने उस आदेश को बरकरार रखा है जिसमें 1 नवंबर से फर्नेस ऑयल और पेट कोक जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया था. इनका इस्तेमाल टेक्स्टाइल्स, रबड़, शुगर मिल, स्टील, पेपर व पैकेजिंग उद्योग में होता है. इनसे जुड़े छोटे-मोटे लाखों कारखाने हैं जिनमें बड़ी संख्या में लोग काम करते हैं. इस फैसले के खिलाफ इन उद्योगों से जुड़े लोगों ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार भी लगाई थी.  वहीं अब लाखों लोगों की नौकरियों पर भी संकट खड़ा हो गया है.

4. IND vs SL: बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल भी धुला, टीम इंडिया का स्‍कोर 5 विकेट पर 74 रन
 
india

बारिश भारत और श्रीलंका के बीच यहां चल रहे पहले टेस्‍ट मैच में 'विलेन' साबित हो रही है. बारिश के कारण ईडन गार्डंस पर दूसरे दिन का खेल भी समाप्‍त घोषित करना पड़ा है. बारिश के कारण पहले दो दिन में केवल 32.5 ओवर का खेल ही संभव हो सका. मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने 11.5 ओवर में 17 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. दूसरे दिन केवल भी केवल 21 ओवर का खेल संभव हो पाया. इस दौरान टीम इंडिया ने अजिंक्‍य रहाणे (4) और रविचंद्रन अश्विन (4) के विकेट गंवाए. दूसरे दिन का खेल समाप्‍त घोषित किए जाते समय टीम इंडिया का स्‍कोर 32.5 ओवर में पांच विकेट पर 74 रन था. चेतेश्‍वर पुजारा 47 रन और ऋद्धिमान साहा 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

टिप्पणियां
5. Video: चलती गाड़ी से गिरीं प्रियंका चोपड़ा, को-स्‍टार ने की कोशिश पर बचा नहीं पाए...
 
pc

बॉलीवुड की 'देसी गर्ल' इन दिनों हॉलीवुड में छायी हुई हैं और अपनी सुपरहिट टीवी सीरील 'क्‍वांटिको' के तीसरे सीजन की शूटिंग में बिजी हैं. इस अमेरिकल टीवी सीरीज के शूटिंग सेट से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें उनके को-स्‍टार रोशेल टॉवे उनके चलती गाड़ी में मस्‍ती कर रहे हैं और अचानक प्रियंका इस गाड़ी से गिर गईं. घबराइए मत, प्रियंको कुछ नहीं हुआ है क्‍योंकि यह गाड़ी नहीं बल्कि सिर्फ इसके पीछे लगी स्‍क्रीन चल रही थी. जी हां, दरअसल यह मस्‍तीभरा वीडियो प्रियंका चोपड़ा की टीम ने शेयर किया है, जिसमें वह अपने को-स्‍टार रोशेल के साथ नजर आ रही हैं.

VIDEO: बीजेपी के 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement