NDTV Khabar

जीएसटी से लेकर विराट कोहली तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

जीएसटी परिषद की बैठक में 178 चीजों के टैक्स स्लैब बदले जाने के अब नई खबर ये है कि जीएसटी परिषद के सदस्य सुशील कुमार मोदी ने ये संकेत दे दिया है कि जीएसटी के चार टैक्स स्लैब को अब दो स्लैब में बदला जाएगा.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीएसटी से लेकर विराट कोहली तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जीएसटी परिषद की बैठक में 178 चीजों के टैक्स स्लैब बदले जाने के अब नई खबर ये है कि जीएसटी परिषद के सदस्य सुशील कुमार मोदी ने ये संकेत दे दिया है कि जीएसटी के चार टैक्स स्लैब को अब दो स्लैब में बदला जाएगा. उधर अब दिल्ली सरकार पर्यावरण सेस से मिले 787 करोड़ रुपये से इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी. सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को इस मुद्दे पर बैठक भी बुलाई थी. वहीं, जमीन हड़पने का आरोपों का सामना करने रहे केरल के सबसे अमीर परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने इस्तीफा दे दिया है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वे रोबोट नहीं हैं और कटने पर उन्हें भी खून निकलेगा. वहीं, अब कॉमनवेल्थ गेम की विजेता बबीता फोगाट सीरियल ‘बढ़ो बहू’के साथ अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रही हैं.
 
1. GST में होगा बड़ा बदलाव, सिर्फ दो ही रखें जाएंगे टैक्स स्लैब : सुशील मोदी
 
sumo

जीएसटीको लेकर सरकार की ओर से कई तरह के मंथन लगातार जारी है. पिछले दिनों गुवाहाटी में हुई जीएसटी परिषद की बैठक में 178 चीजों के टैक्स स्लैब बदले गए हैं. वहीं एनडीटीवी से खास बातचीत में जीएसटी परिषद के सदस्य सुशील कुमार मोदी ने संकेत दिए हैं कि बहुत जल्द ही जीएसटी के चार टैक्स स्लैब हटाकर केवल दो कर दिए जाएंगे. उनका दावा है कि जीएसटी के अंतर्गत किए जा रहे बदलाव से चीजों की कीमतें लगातार घट रही हैं.  लेकिन चूंकि यह प्रोडक्ट में साफ तौर पर लिखा जा रहा है कि इतना जीएसटी लगाया जा रहा है जिससे लोगों को लगता है कि कोई अलग से टैक्स लिया जा रहा है. 

2. NDTV खबर का असर: पर्यावरण सेस से मिले 787 करोड़ रुपये, दिल्‍ली सरकार खरीदेगी इलेक्ट्रिक बस
 
delhi govt

पर्यावरण सेस को लेकर एनडीटीवी पर दिखाई गई खबर के बाद दिल्ली सरकार जागी है. दरअसल आरटीआई के एक खुलासे ने प्रदूषण से लड़ने को लेकर दिल्ली सरकार की संजीदगी पर सवाल खड़े किए थे. दिल्ली सरकार को मुआवजे के तौर पर  787 करोड़ रुपये मिले थे लेकिन उसने 1 करोड़ भी खर्च नहीं किए. अब दिल्ली सरकार पर्यावरण सेस से मिले 787 करोड़ रुपये से इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी. सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को इस मुद्दे पर बैठक भी बुलाई थी. एनडीटीवी इंडिया ने मंगलवार को खबर दिखाई थी कि पर्यावरण सेस के नाम पर 2 साल में जमा 787 करोड़ रुपये दिल्ली सरकार को मिले ले‍किन उसे खर्च नहीं किया. 

3. केरल के सबसे अमीर मंत्री थॉमस चांडी पर लगा जमीन हड़पने का आरोप, पद से दिया इस्‍तीफा
 
kerla

तिरुवनंतपुरम: केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह जमीन हड़पने के आरोपों का सामना कर रहे हैं.  वह तीसरे मंत्री हैं जिन्‍होंने पिनाराई विजयन के कैबिनेट से इस्‍तीफा दिया है. चांडी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( एनसीपी) नेता टी.पी. पीतांबरन के जरिए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को सौंप दिया है.

4. मैं रोबोट नहीं हूं, कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा : विराट कोहली
 
kohli

कोलकाता में 16 नवंबर से पहले शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें भी आराम की जरूरत है. वह रोबोट नहीं हैं और उन्हें भी कटने पर खून निकलेगा. भारतीय कप्तान ने साफ करते हुए कहा कि जब भी जरूरत पड़ेगी, तो वह आराम लेंगे. कोहली प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए आए तो चश्मा पहने हुए गंभीरता से पेश आते नजर आए. कोहली ना सिर्फ़ बदले लुक में नजर आ रहे हैं, बल्कि उनके तेवर भी पूरी तरह बदले हुए दिखाई पड़ रहे हैं. 

5. पहलवान गीता के बाद छोटी बहन बबीता ने भी चुनी ये राह, टीवी पर दिखाएंगी दंगल
 
babita

गीता फोगाट ने ‘खतरों के खिलाड़ी’ से टेलीविजन पर डेब्यू किया था और अब बारी उनकी छोटी बहन बबीता फोगाट की है. कॉमनवेल्थ चैंपियन धारावाहिक ‘बढ़ो बहू’ के साथ अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रही हैं. वे शो में बबीता फोगाट का ही किरदार निभाएंगी. वे शो की लीड रयताशा राठौर के साथ कुश्ती लड़ेंगी. इस सीरियल की कहानी हरियाणा बेस्ड है इसलिए बबीता बहुत एक्साइटेड हैं. 

VIDEO: दिल्ली में अप्रैल से होगा BS-VI ईंधन का इस्तेमाल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement