NDTV Khabar

भारत के एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड से लेकर बीजेपी पर हार्दिक के आरोप तक, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

भारत ने दुनिया की सबसे तेज सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का पहली बार भारतीय वायुसेना के सुखोई-30-एमकेआई लड़ाकू विमान से सफलतापूर्वक परीक्षण किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड से लेकर बीजेपी पर हार्दिक के आरोप तक, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

ब्रह्मोस मिसाइल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे तेज सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का पहली बार भारतीय वायुसेना के सुखोई-30-एमकेआई लड़ाकू विमान से परीक्षण किया गया, जो सफल रहा. वहीं, गुजरात विधानसभा चुनाव में की बात करें तो हार्दिक पटेल और कांग्रेस के बीच सहमति बन गई है. मगर हार्दिक पटेल ने बीजेपी आरोप भी लगाए हैं. इधर यूपी के मुजफ्फरनगर में ब्याज के पैसे नहीं देने पर साहूकार ने दलित को लात-घूसों से जमकर पीटा और उसका वीडियो भी वायरल कर दिया. वहीं, बॉलीवुड तड़के की बात करें तो शाहरुख खान ने मजाकिये अंदाज में एक वीडियो में कहा है कि उन्हें और फरहान को तो लोग मर्द ही नहीं समझते.

1. भारत ने बना डाला विश्वरिकॉर्ड, सुखोई से भी ब्रह्मोस मिसाइल का परीक्षण सफल
 

missile

दुनिया की सबसे तेज़ सुपरसोनिक क्रूज़ मिसाइल ब्रह्मोस का पहली बार भारतीय वायुसेना के सुखोई-30-एमकेआई लड़ाकू विमान से परीक्षण किया गया, जो सफल रहा. इसी के साथ भारत पहला देश बन गया है, जिसके पास ज़मीन, समुद्र तथा हवा से चलाई जा सकने वाली सुपरसोनिक क्रूज़ मिसाइल है. इस विश्वरिकॉर्ड का ज़िक्र रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने डीआरडीओ को बधाई देते ट्वीट में भी किया है.

2. SC और HC के जजों को मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ, पढ़ें कैबिनेट के फैसले
 

jaitley

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लिए गए फैसलों की जानकारी दी. अरुण जेटली ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 15वां वित्त आयोग बनाने को मंजूरी दी है. उन्‍होंने कहा कि इसके नियम व शर्तें समय आने पर अधिसूचित होंगी.

3. मुझे मिला था 1200 करोड़ का ऑफर, हार्दिक ने बीजेपी पर लगाए ये 10 आरोप
 

hardik

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि कांग्रसे ने उनके आरक्षण के प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया है. उन्‍होंने कहा कि मैंने खुद जानकारों से बात की है और 50 फीसदी से ज्‍यादा का आरक्षण संभव है.

4. ब्याज नहीं देने पर साहूकार ने दलित को लात-घूसों से जमकर पीटा, बंधक बनाकर बनाया वीडियो
 

muzaffarnagar

देश की आजादी के साथ हम सब ने एक सपना देखा था कि गरीब किसान और खेतिहर मजदूर को  साहूकार और जमींदार के जुल्म ओ सितम और उत्पीड़न से मुक्ति मिलेगी. मगर आजादी के 70 साल बाद भी तस्वीर नहीं बदली है. आज भी गरीब मजदूर और किसान पर साहूकारों का जुल्मों सितम बदस्तूर जारी है. बेजुबान बेबस मजदूर जानवर की तरह अपमान के घूंट सिसक- सिसक कर पी रहा है. आज हम आपको ऐसे ही एक साहुकार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने ब्याज नहीं चुका पाने पर एक मिट्टी से बर्तन बनाने वाले गरीब को बुरी तरह पीटा और घंटो तक बंधक बना कर रखा.
टिप्पणियां

5. Video: शाहरुख बोले, मुझे और फरहान को तो लोग 'मर्द' समझते ही नहीं...
 

srk

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान तीखे व्यंग्य करने में माहिर हैं. उन्हें हर बात का बहुत सधा जवाब देना आता है. बात जब महिलाओं की आती है तो हमेशा ही शाहरुख खान की बातों और जेस्चर में उनके सम्मान को बखूबी देखा जा सकता है. शाहरुख खान अपने दोस्त फरहान अख्तर के एनजीओ ‘मर्द’ के एक कार्यक्रम में गए थे जो महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा था. शाहरुख खान ने एकदम अनूठे अंदाज में महिलाओं के सम्मान करने की बात को रखा. 

IDEO: हार्दिक ने हमारा प्रस्ताव माना इस बात की खुशी है: कपिल सिब्बल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement