NDTV Khabar

नोटबंदी की तरह क्या करने वाली है मोदी सरकार और कब होगी 'पद्मावती' रिलीज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

मोदी सरकार एक बार फिर से नोटबंदी की तरह कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए और भ्रष्टाचार-कालेधन पर लगाम लगाने के उद्देश्य से चेकबंदी की घोषणा कर सकती है.

256 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोटबंदी की तरह क्या करने वाली है मोदी सरकार और कब होगी 'पद्मावती' रिलीज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मोदी सरकार एक बार फिर से नोटबंदी की तरह कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए और भ्रष्टाचार-कालेधन पर लगाम लगाने के उद्देश्य से चेकबंदी की घोषणा कर सकती है. वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय के विवादित बयान पर तंज कसते हुए कहा है कि पद्मावती के खिलाफ बोलोगे तो सिर गंवा बैठोगे और मोदी के खिलाफ बोलोगे तो उंगली गंवा बैठोगे. इसके इतर, उम्मीद की जा रही है कि इस बार के शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार तीन तलाक को खत्म करने के लिए सदन में विधेयक ला सकती है. उधर, प्रद्युम्न मर्डर केस के गिरफ्तार आरोपी बस कंडक्‍टर को गुड़गांव कोर्ट से जमानत मिल गई है. वहीं, पद्मावती को लेकर हो रहे विरोध के चलते अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि 'पद्मावती और ''टाइगर जिंदा है की रिलीजिंग डेट बॉक्स ऑफिस पर टकरा सकती है. 

1. 'नोटबंदी के बाद अब 'चेकबंदी' भी कर सकती है नरेंद्र मोदी सरकार'
 
modi

पिछले साल की गई नोटबंदी के बाद से ही सरकार की लगातार कोशिश है कि देशभर में कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा दिया जाए, ताकि भ्रष्टाचार और काले धन पर लगाम लगाई जा सके, और इसी उद्देश्य से अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बैंकों में मिलने वाली चेक की सुविधा को भी खत्म कर सकती है. फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) का कहना है कि नरेंद्र मोदी सरकार जल्द ही चेक की व्यवस्था को खत्म करने का आदेश जारी कर सकती है. 

2. कपिल सिब्बल का BJP पर तंज, 'पद्मावती' के खिलाफ बोलेगे तो सिर गंवा बैठोगे और मोदी के खिलाफ बोलोगे तो उंगली 
 
kapil sibbal

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि उनकी ओर उठने वाली अंगुली या हाथ को तोड़ देना चाहिए, या काट डालना चाहिए. इसी 'धमकी' को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर ज़ोरदार तंज कसा है. कपिल सिब्बल ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "बीजेपी की आवाज़ें : मोदी के खिलाफ बोलोगे, अंगुली गंवा बैठोगे... पद्मावती के खिलाफ बोलोगे, सिर गंवा बैठोगे... अन्य आवाज़ें : अगर कुछ नहीं बोलोगे, हिन्दुस्तान गंवा बैठोगे..."

3. शीतकालीन सत्र: तीन तलाक खत्म करने के लिए बिल ला सकती है सरकार
 
triple talaq

केन्‍द्र सरकार शीतकालीन सत्र में तीन तलाक खत्म करने के लिए विधेयक ला सकती है और इसके लिए सरकार ने एक मंत्री समूह भी बनाया है. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक बताया है और कोर्ट के फैसले के बाद भी तीन तलाक के मामले सामने आए हैं.

4. प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड: कंडक्‍टर अशोक को मिली जमानत, तीन महीने बाद जेल से आएगा बाहर
 
murder case

रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में आठ वर्षीय प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या के मामले में गिरफ्तार आरोपी बस कंडक्‍टर को गुड़गांव कोर्ट से जमानत मिल गई है. इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है और उसने 11वीं कक्षा के छात्र को गिरफ्तार किया है. गुड़गांव कोर्ट में सीबीआई ने कंडक्‍टर अशोक कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान विरोध किया. अदालत के आदेश के बाद कंडक्‍टर अशोक तीन महीने बाद जेल से बाहर आएगा.  

5. 'टाइगर जिंदा है' से टकराएगी या फिर अगले साल तक टल जाएगी 'पद्मावती' की रिलीज?
 
padmavati

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' शुरुआत से ही विवादों में घिरी हुई है. करणी सेन समेत कई बीजेपी-कांग्रेस नेताओं ने फिल्म का विरोध किया और आखिरकार 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में उतरने जा रही इस फिल्म की रिलीज टाल दी गई. अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर यह मोस्ट अवेटेड फिल्म कब रिलीज होगी. जिस तरह फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद चल रहा है और सेंसर बोर्ड ने अब तक फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है, उसे देखकर ऐसा मालूम होता है कि यह फिल्म 8 और 15 दिसंबर को रिलीज नहीं हो पाएगी!

VIDEO: हनुमान प्रतिमा को ‘एयर‍ लिफ्ट’ करके हटाने पर विचार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement