NDTV Khabar

2019 में ट्विटर पर छाए रहे ये नेता, PM नरेंद्र मोदी और स्‍मृति ईरानी सबसे आगे

ट्विटर ने पुरुष और महिलाओं के आधार पर अलग अलग टॉप 10 की लिस्ट शेयर की है. केवल राजनेताओं की बात करें तो ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चित नेता पुरुषों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और महिलाओं में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2019 में ट्विटर पर छाए रहे ये नेता, PM नरेंद्र मोदी और स्‍मृति ईरानी सबसे आगे

ट्विटर पर इस साल सबसे अधिक चर्चित राजनेता रहे पीएम मोदी और स्मृति ईरानी.

खास बातें

  1. 2019 में सबसे ज्यादा चर्चित नेता रहे पीएम मोदी और स्मृति ईरानी
  2. दूसरे नंबर पर रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा
  3. पीएम मोदी का ट्वीट बना 'गोल्डन ट्वीट'
नई दिल्ली:

2019 खत्म होने को है लेकिन उससे पहले ट्विटर पर #ThisHappenedIndia 2019 काफी ट्रेंड कर रहा है. दरअसल, ट्विटर इंडिया अपने इस हैशटैग (#) के साथ भारत में इस साल सोशल मीडिया पर सबसे अधिक चर्चा में रहे नेता, एंटरटेनर, स्पोर्ट्स पर्सनेलिटीज के बारे में बता रहा है. ट्विटर ने पुरुष और महिलाओं के आधार पर अलग अलग टॉप 10 की लिस्ट शेयर की है. केवल राजनेताओं की बात करें तो ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चित पुरुष नेता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और महिलाओं में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव जीतने पर किया था ऐसा ट्वीट, बना 2019 का 'गोल्डन ट्वीट'

बता दें, ट्विटर इंडिया के मुताबिक पुरुष नेताओं में पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और फिर अमित शाह (Amit Shah) हैं. इसके अलावा 10वें नंबर पर नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) रहे हैं. वहीं महिला नेताओं की बात करें तो स्मृति ईरानी के बाद दूसरे नंबर पर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और तीसरे स्थान पर सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) रहीं. हालांकि, यहां आपको बता दें कि 6 अगस्त 2019 को सुषमा स्वराज की कार्डिएक अरेस्ट के कारण मृत्यु हो गई थी. 


ट्विटर इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, ये महिला राजनेता ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चा में रही हैं. 

टिप्पणियां

वहीं एक अन्य ट्वीट में ट्विटर इंडिया ले लिखा, और ये पुरुष राजनेताोओं में सबसे अधिक चर्चा में रहे. 

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की जीत के बाद पीएम मोदी द्वारा किए गए ट्वीट को ट्विटर इंडिया ने इस साल का सबसे अधिक बार रीट्वीट किए जाने वाला ट्वीट बताया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... मौत की सजा के बाद दोषी के बर्ताव के आधार पर फैसला बदलने की इजाजत नहीं दी जा सकती : सुप्रीम कोर्ट

Advertisement