संसद कैंटीन में पकौड़े से लेकर नॉनवेज बुफे तक हुआ महंगा, देखें नया रेट लिस्ट

हाल ही में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद की कैंटीन से सब्सिडी खत्म करने के बारे में घोषणा की थी.

संसद कैंटीन में पकौड़े से लेकर नॉनवेज बुफे तक हुआ महंगा, देखें नया रेट लिस्ट

संसद की कैंटीन में अब सांसदों सहित कर्मचारियों एवं अन्य को अधिक कीमत चुकानी होगी

नई दिल्ली:

संसद की कैंटीन (Parliament canteen) में अब सांसदों सहित कर्मचारियों एवं अन्य को अधिक कीमत चुकानी होगी . नयी कीमत सूची के तहत अब संसद की कैंटीन में 100 रुपए की शाकाहारी थाली और 700 रुपए में मांसाहारी बुफे मिलेगा. हाल में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने संसद की कैंटीन से सब्सिडी खत्म करने के बारे में घोषणा की थी . लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने बताया था कि संसद की कैंटीन को अब उत्तर रेलवे के बदले भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) चलाएगा.

लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी कैंटीन में परोसी जाने वाली खाद्य सामग्रियों की कीमतों की सूची के अनुसार, 27 जनवरी से यहां 58 फूड आइटम उपलब्ध रहेंगे इसमें शाकाहारी और मांसाहारी दोनों हैं. अब बुफे लंच 700 रुपए में मिला करेगा. अब शाकाहारी बिरयानी की कीमत 50 है, वहीं चिकन बिरयानी की एक प्लेट की कीमत 100 रुपए होगी. शाकाहारी भोजन थाली अब 100 रूपये तथा चिकन करी 75 रूपये तथा मटन बिरयानी 150 रूपये में मिलेगी .

mq3rj79

ptvl1la

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पहले एक प्लेट चिकन करी 50 रूपये में, चिकन बिरयानी 65 रूपये, शाकाहारी थाली 35 रूपये, सलाद 9 रूपये और चपाती 2 रूपये में मिलती थी . नयी दरों के अनुसार, बुफे (मांसाहारी) 700 रूपये और बुफे (शाकाहारी) 500 रूपये और मिनी थाली शाकाहारी 50 रूपये में मिलेगी.