NDTV Khabar

गुजरात में पीएम मोदी की ललकार से लेकर बिहार में लालू-नीतीश की तकरार तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

गुजरात की जंग जीतने के लिए पीएम मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने अपनी-अपनी पार्टी के लिए चुनावी प्रचार का मोर्चा संभाल लिया है.

100 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में पीएम मोदी की ललकार से लेकर बिहार में लालू-नीतीश की तकरार तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: गुजरात की जंग जीतने के लिए पीएम मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने अपनी-अपनी पार्टी के लिए चुनावी प्रचार का मोर्चा संभाल लिया है. भावनगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस विकास, गुजरात, मोदी और पसीने से नफरत करती है. वहीं, बिहार की राजनीति में भी सीएम नीतीश और लालू यादव के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. ट्विटर पर इन दोनों ने एक दूसरे पर व्यंग्य और आलोचना के बाण छोड़े. दहेज प्रताड़ना के मामले में सीधे गिरफ्तारी पर फिर से विचार सुप्रीम कोर्ट फिर से विचार कर सकता है. वहीं, क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की जर्सी नंबर-10 को अनऑफिशियल तौर पर बुधवार को रिटायर घोषित कर दिया. उधर अपनी फिल्म पद्मावती को लेकर विवादों में घिरी दीपिका पादुकोण शाहरुख खान के सामने ऐसी इमोशनल हुईं कि वो अपने आंसू तक नहीं रोक पाईं. 

1. गुजरात चुनाव: पालिताना में PM ने कहा, कांग्रेस विकास, गुजरात, मोदी और पसीने से नफरत करती है
 
pm

गुजरात में चुनावी घमासान अपने चरम पर है.भावनगर के पालिताना में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि क्या आपको इस क्षेत्र में पानी की कमी महसूस हुई है? इसका कारण यह है कि कांग्रेस ने टैंकर व्यापार को नियंत्रित कर रखा था और इसकी वजह से इस कमी बनी हुई थी. लेकिन बीजेपी ने पिछले 22 वर्षों में इसे बदल दिया है और हमने टैंकर उद्योग को अप्रासंगिक बना दिया है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस विकास से नफरत करती है और वह गुजरात से नफरत करते हैं, वह मोदी से नफरत करते हैं और अब वह पसीने से भी नफरत करते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें जिंदगी में कभी भी पसीना नहीं बहाना पड़ा और मेहनत नहीं करनी पड़ी. वे हर मेहनत करने वाले का मजाक उड़ा रहे हैं. यह उनकी मानसिकता है.

2. ट्विटर पर छिड़ी सीएम नीतीश और लालू के बीच जंग, एक-दूसरे पर दागे कई सवाल
 
nitish

बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार गई है, तब से अभी तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव एक दूसरे के आमने-सामने नहीं आए. लेकिन ट्विटर पर अब आप इन दोनों को एक दूसरे पर व्यंग्य, आलोचना और एक दूसरे का नामकरण करते हुए देख सकते हैं. बुधवार को पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव का नाम लिए बिना पूछा देशभक्ति के आड़ में लोगो को माल और मॉल की चिंता हैं तो उसके बाद लालू यादव कहां शांत रहने वाले थे. नीतीश के एक ट्वीट के बदले उन्होंने जवाब में 5 ट्वीट लगातार कर डाले.

3. दहेज प्रताड़ना के मामले में सीधे गिरफ्तारी पर फिर से विचार करेगा SC, कहा-गाइडलाइन कैसे बना सकते हैं
 
sc

सुप्रीम कोर्ट दहेज प्रताड़ना केस में सीधे गिरफ्तारी पर रोक के फैसले पर फिर से गौर करेगा. कोर्ट ने कहा है कि दहेज उत्पीड़न आईपीसी के सेक्‍शन 498 A के मामले में गाइडलाइन कैसे बन सकती है? कोर्ट ने कहा कि 498 A यानी दहेज उत्पीड़न को लेकर कानून पहले से ही है ऐसे में जांच कैसे की जाए इसको लेकर गाइडलाइन बनाने का आदेश कैसे दे सकते है? कोर्ट ने कहा कि दहेज उत्पीड़न के मामले में जांच कैसे की जाएगी ये जांच एजेंसी कानून के हिसाब से तय की करेगी. कोर्ट इस मामले में जनवरी के तीसरे हफ्ते में सुनवाई करेगा.

4. BCCI ने सचिन की जर्सी नंबर 10 को किया रिटायर, अब मैदान में इस जर्सी के साथ नहीं उतर पाएगा कोई खिलाड़ी
 
sachin

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के जर्सी नंबर-10 को अनऑफिशियल तौर पर बुधवार को रिटायर घोषित कर दिया. यह वही जर्सी नंबर है जिसे पहनकर लिटिल मास्टर भारत के लिए मैदान पर उतरते थे. सचिन के 2013 में रिटायर होने के बाद से ही इस जर्सी को भी रिटायर करने की बात चल रही थी. BCCI की इस घोषणा के बाद अब इस नंबर के साथ कोई भी भारतीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैच में मैदान पर नहीं उतरेगा.  

5. VIDEO: इमोशनल हुईं 'पद्मावती' दीपिका पादुकोण, रोक न पाईं आंसू
 
dp

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान इन दिनों स्टार प्लस के टॉक शो 'लक्स गोल्डन डीवाज: बातें विद द बादशाह' को होस्ट कर रहे हैं. शो में शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस से उनकी निजी जिंदगी के बारे में बातचीत करते दिखाई देंगे. शाहरुख के शो की पहली गेस्ट बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बनीं. इस एपिसोड में दीपिका किसी बात पर इतना इमोशनल हो गईं कि उनके आंसू निकल पड़े. ऐसे में शाहरुख खान ने उन्हें चुपाया. बता दें, इन दिनों दीपिका फिल्म 'पद्मावती' के प्रमोशन में बिजी हैं, जिसकी रिलीज देशभर में हुए भारी विवाद के बाद टल गई है.

VIDEO: गुजरात में पीएम मोदी बोले, मोरबी से सुख-दुख का नाता


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement