NDTV Khabar

पेट्रोल-डीजल पर कम से कम 10 रुपये की कटौती की जानी चाहिए : ममता बनर्जी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमत में की गई ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती को नाकाफी बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेट्रोल-डीजल पर कम से कम 10 रुपये की कटौती की जानी चाहिए : ममता बनर्जी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)

सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल):

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमत में की गई ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती को नाकाफी बताया. उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों पर कम से कम 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती करनी चाहिए और इन पर लगा उपकर भी हटा लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें : सरकार ने 2.50 रुपये घटाई तेल की कीमत, कांग्रेस का हमला- '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली'

सिलीगुड़ी में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, 'केंद्र सरकार को ईंधन की कीमत में कम से कम 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती करनी चाहिए. केंद्र की मौजूदा सरकार को जनता के हितों की कोई परवाह नहीं है. वे सिर्फ अपनी पार्टी (भाजपा) के हितों में रुचि रखते हैं.' ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पिछले महीने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी.

टिप्पणियां

VIDEO : '15 रुपये बढ़ाकर 5 रुपये कम करने से क्या होगा'


केंद्र सरकार ने गुरुवार को एक व्यवस्था के तहत पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की है. इसमें 1.50 रुपये की कमी उत्पाद शुल्क में कटौती से हुई है, जबकि एक रुपये प्रति लीटर का भार सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियां वहन करेंगी. ममता बनर्जी ने पेट्रोलियम उत्पादों पर लगाए गए उपकर को भी हटाने की मांग की है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement