NDTV Khabar

राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

बालोतरा के क्षेत्राधिकारी सुभाषचंद्र ने बताया कि RTI कार्यकर्ता जगदीश गोलियार का पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद चल रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. RTI कार्यकर्ता जगदीश गोलियार का पुश्तैनी जमीन को लेकर चल रहा था विवाद
  2. जमीन विवाद को लेकर दोनों पक्षों में शनिवार को हुई थी मारपीट
  3. निवार को CRPC की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया था पुलिस ने
जयपुर:

राजस्‍थान के बाड़मेर जिले में भूमि विवाद के एक मामले में RTI कार्यकर्ता की रविवार को जमानत के लिए पेशी के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद उपचार के दौरान मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में पचपदरा थाना के सभी पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. बालोतरा के क्षेत्राधिकारी सुभाषचंद्र ने बताया कि RTI कार्यकर्ता जगदीश गोलियार का पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसके चलते शनिवार को दो पक्षों में झगड़ा हुआ था. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जगदीश गोलियार (42) सहित दो अन्‍य को शनिवार को CRPC की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया था.

राजस्थान में 5 उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं : सचिन पायलट

उन्होंने बताया कि झगडे़ के दौरान गोलियार को शायद अंदरूनी चोटे आई होगी, जिसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद चल पाएगा. उन्होंने बताया कि रविवार को उन्हें जमानत के लिए तहसीलदार के सामने पेश किया गया था. इसी दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. 


राजस्थान में तीन तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ने पर पति के खिलाफ केस दर्ज

टिप्पणियां

वहीं पुलिस ने बताया कि जब तीनों लोगों को जमानत के लिए पचपदरा तहसीलदार के समक्ष पेश किया गया, तब गोलियार को छोड़कर शेष दोनों की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी और गोलियार की जमानत प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम सोमवार सुबह न्यायिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में मेडिकल बोर्ड द्वारा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतक के परिजनों ने भूमि विवाद वाले विरोधी पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ शिकायत दी है. नियमानुसार मामला दर्ज कर मामले की जांच बालोतरा के क्षेत्राधिकारी करेंगे.

Video: जब कोर्ट ने आसाराम को कहा 'शैतान'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement