बंगाली फिल्म अभिनेत्री सुप्रिया देवी का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

पद्मश्री से सम्मानित सुप्रिया को पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘बंग विभूषण’ से भी नवाजा था.

बंगाली फिल्म अभिनेत्री सुप्रिया देवी का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

सुप्रिया देवी (फाइल फोटो)

कोलकाता:

जानीमानी बंगाली फिल्म अभिनेत्री सुप्रिया देवी का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 85 साल की थीं और उनके परिवार में उनकी एक बेटी है. पूरे राजकीय सम्मान के साथ यहां उनका अंतिम संस्कार किया गया. निर्देशक ऋत्विक घटक की फिल्म ‘मेघे ढाका तारा’ में नीता का किरदार अदा करने के बाद सुप्रिया चर्चा में आई थीं. साल 1933 में पैदा हुईं सुप्रिया का अभिनय करियर करीब 50 साल का रहा, जिस दौरान उन्होंने ‘चौरंगी’ और ‘बाग बांदी खेला’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

यह भी पढ़ें : बिहार: पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री रघुनाथ झा का दिल्‍ली के राममनोहर लोहिया अस्‍पताल में निधन

पद्मश्री से सम्मानित सुप्रिया को पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘बंग विभूषण’ से भी नवाजा था. सुप्रिया की पहली फिल्म उत्तम कुमार अभिनीत ‘बसु परिवार’ थी. यह 1952 में रिलीज हुई थी. उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने गहरा दुख जताया. उन्होंने कहा कि प्रख्यात बंगाली अभिनेत्री को 50 वर्षों से ज्यादा समय तक सिनेमा के क्षेत्र में योगदान देने के लिये हमेशा याद किया जायेगा. 

VIDEO : शशि कपूर के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com