यह ख़बर 02 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अवैध खनन : रेड्डी 10 दिन की सीबीआई हिरासत में

खास बातें

  • जी जनार्दन रेड्डी को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें अवैध खनन के मामले में 12 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में सौंप दिया।
हैदराबाद:

कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच कर्नाटक के पूर्व पर्यटन मंत्री और खनन दिग्गज जी जनार्दन रेड्डी को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें अवैध खनन के मामले में 12 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में सौंप दिया। रेड्डी तथा 20 अन्य पर अवैध खनन में कथित रूप से शामिल होने के आरोप हैं जिसे लेकर सीबीआई ने पिछले साल अक्तूबर में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सीबीआई अधिकारी आज सुबह रेड्डी को हैदराबाद से यहां लेकर आए और बाद में उन्हें अदालत ले कर गए। अवैध खनन मामले में रेड्डी और उनकी पत्नी अरूणा लक्ष्मी के स्वामित्व वाली एसोसिएटिड माइनिंग कॉरपोरेशन (एएमसी) तथा डक्कन माइनिंग सिंडिकेट (डीएमसी) की जांच की जा रही है।

अतिरिक्त दीवानी तथा सत्र अदालत के न्यायाधीश बी एम अंगादी ने सीबीआई द्वारा आवेदन दाखिल किए जाने के बाद रेड्डी को जांच एजेंसी की हिरासत में सौंप दिया। पूर्व मंत्री तथा कांग्रेस नेता वी मुनियप्पा और कई अन्य अधिकारी इस मामले में आरोपी हैं। इस घटनाक्रम के फिल्मांकन के लिए अदालत परिसर में मौजूद मीडियाकर्मियों तथा कुछ वकीलों के बीच कहासुनी हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दीवानी अदालत परिसर में ही सीबीआई की अदालत स्थित है। कुछ वकीलों द्वारा क्षेत्रीय चैनलों के कैमरामैन पर हमला किए जाने के कारण कुछ मीडियाकर्मी घायल हो गए जिसके बाद मीडियाकर्मियों ने अदालत परिसर में धरना दे दिया। मीडियाकर्मियों पर हमले पर नाखुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने विधि मंत्री एस सुरेश कुमार से इस मामले की जांच करने को कहा है।