Gandhi Jayanti 2018: VIDEO: सेवाग्राम में सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखे, जानिये क्या है कारण...

महाराष्ट्र के वर्धा के सेवाग्राम (बापू कुटी) में सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखाई दिए.

Gandhi Jayanti 2018: VIDEO: सेवाग्राम में सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखे, जानिये क्या है कारण...

वर्धा के सेवाग्राम के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद धोई अपनी प्लेट.

खास बातें

  • सोनिया और राहुल गांधी ने दी बापू को श्रद्धांजलि
  • CWC की बैठक के लिए वर्धा में हैं कांग्रेस के कई नेता
  • सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने खुद धोई अपनी प्लेट
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के वर्धा के सेवाग्राम (बापू कुटी) में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती (Gandhi Jayanti 2018) के मौके पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने बापू को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर एक तस्वीर भी वायरल हुई, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी खुद अपनी प्लेट धोते दिखाई दिए. बता दें कि कि कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के लिए सोनिया, राहुल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस नेता वर्धा में मौजूद हैं. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता सेवाग्राम आश्रम में आयोजित प्रार्थना सभा में भी शामिल हुए. राष्ट्रपिता अपने जीवन के आखिरी कुछ वर्षों के दौरान यहां रहे थे.
 


सोनिया और राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत और मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने उस पेड़ के निकट पौधा लगाया लगाया जिसे उनके पिता राजीव गांधी ने 1986 में लगाया था.
 
jih9m27g
वर्धा के सेवाग्राम के खुद अपनी प्लेट धोती नजर आईं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी.
 
कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने संवाददाताओं से कहा, 'महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देना हमारे लिए नई बात नहीं है. भाजपा अब गांधी जी और सरदार पटेल को याद कर रही है. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महात्मा गांधी की जयंती पर राजघाट जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. 

VIDEO : पीएम ने की ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की शुरुआत

उधर कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में 'घृणा और हिंसा की विचारधारा के खिलाफ दूसरे स्वतंत्रता संग्राम' का आह्वान किया जिसके चलते 'महात्मा गांधी की हत्या हुई.' बैठक में किसानों के खिलाफ बल प्रयोग की निंदा की गई और उनके अधिकारों की खातिर लड़ने का संकल्प लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com