केंद्र को संदेश देने के लिए केरल ने बजट दस्तावेज के कवर पर छापी राष्ट्रपिता की हत्या वाली तस्वीर

बजट दस्तावेज के आवरण पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की तस्वीर लगाकर केरल सरकार ने शुक्रवार को एक विवाद खड़ा कर दिया.

केंद्र को संदेश देने के लिए केरल ने बजट दस्तावेज के कवर पर छापी राष्ट्रपिता की हत्या वाली तस्वीर

केरल के बजट दस्तावेज के आवरण पर राष्ट्रपिता की हत्या की तस्वीर.

तिरुवनंतपुरम:

बजट दस्तावेज के आवरण पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की तस्वीर लगाकर केरल सरकार ने शुक्रवार को एक विवाद खड़ा कर दिया. बजट पेश करनेवाले वित्त मंत्री टीएम थॉमस इसाक ने संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर भाजपा पर हमला भी बोला. बजट दस्तावेज का आवरण कलाकार टॉम वाताकुजी ने डिजाइन किया है. इसमें नाथूराम गोडसे द्वारा गोली मारे जाने के बाद गांधीजी अपने अनुयायियों के बीच पड़े नजर आते हैं. इसाक ने कहा कि बजट दस्तावेज का आवरण केंद्र के लिए एक संदेश है.

उन्होंने कहा, 'संदेश यह है कि हमें याद है कि महात्मा की हत्या हुई थी. हत्या हिंदू संप्रदायवादियों ने की थी जो आज सत्तारूढ़ दल और केंद्र सरकार के लिए सम्मान के पात्र हैं. हम केवल इतना कहना चाहते हैं कि हम यह याद रखेंगे, लोग इसे भूलेंगे नहीं.' इसाक ने दो घंटे लंबे अपने बजट भाषण में संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर केंद्र की आलोचना की.

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला (कांग्रेस) ने कहा कि इस तस्वीर से बचा जा सकता था. उन्होंने कहा, 'हालांकि हम सभी संघ-भाजपा और सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन बजट दस्तावेज के इस तरह के आवरण से बचा जा सकता था.'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com