गांधी परिवार किसी और को सरकार चलाते नहीं स्वीकार कर सकता : अरुण जेटली

गांधी परिवार किसी और को सरकार चलाते नहीं स्वीकार कर सकता : अरुण जेटली

राज्यसभा में वित्तमंत्री अरुण जेटली

नई दिल्ली:

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में जीएसटी विधेयक को पारित कराने में कांग्रेस के अड़ंगे पर पर्टी की अध्यक्ष सोनिया और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि 2014 के चुनाव में मिली हार वे भन्नाए हुए हैं और राष्ट्रीय वृद्धि के रास्ते में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बात को पचा नहीं पा रही है कि गांधी परिवार से अलग कोई देश की सत्ता संभाल रहा है।


जेटली ने कहा कि कांग्रेस के दो बड़े नेता यह स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं कि गांधी परिवार से बाहर का कोई देश की सरकार चला रहा है। अब भी समय है कि वे यह स्वीकार करें और अपने नकारात्मक रवैये को बदलें।

जेटली ने कहा कि पार्टी बिल्कुल अलग-थलग पड़ गयी है क्योंकि करीब-करीब कोई भी राजनीतिक पार्टी उसके सदन को बाधित करने के कार्यक्रम को समर्थन नहीं कर रही है।

जेटली ने कहा, 'दुर्भाग्य से कांग्रेस आत्मघाती रास्ते पर है। हम इसको लेकर कोई शिकायत नहीं कर सकते। लेकिन वह न केवल भारत की संसद को बाधित करना चाहती है बल्कि राष्ट्रीय वृद्धि के रास्ते में बाधा भी उत्पन्न करना चाहती है।'

उन्होंने कहा कि बाधा उत्पन्न करने की राजनीति कांग्रेस तथा देश दोनों के लिये खतरनाक है। उन्होंने प्रमुख विपक्षी दल से कारणों को देखने और खासकर उन नीतियों के संदर्भ में सहयोग का रास्ता अपनाने की अपील की जिसका वे एक समय खुद ढिढोंरा पीटते रहते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह रवैया आत्मघाती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, ने कांग्रेस की ओर से जारी विरोध प्रदर्शन को समाप्त नहीं करने का ऐलान किया है। यह विरोध ललितगेट मामले में कथित रूप से घिरे वरिष्ठ बीजेपी नेता जैसे सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे सिंधिया आदि को लेकर जारी है।