NDTV Khabar

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 4 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने विदेश भेजने के नाम लोगों से ठगी करने वाले एक गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 2 महिलाएं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 4 लोग गिरफ्तार

खास बातें

  1. विदेश भेजने के नाम लोगों से ठगी करता था गैंग
  2. दिल्ली पुलिस ने 2 महिलाओं समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया
  3. ब्लैक स्टोन इमिग्रेशन सर्विस नाम से चला रहे थे ट्रैवल एजेंसी
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने विदेश भेजने के नाम लोगों से ठगी करने वाले एक गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 2 महिलाएं हैं. ये गिरोह अब तक 200 से ज्यादा लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है. करण और कुणाल नाम के ये दो शख्स पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में ब्लैक स्टोन इमिग्रेशन सर्विस नाम से एक ट्रेवल एजेंसी चला रहे थे. इन पर आरोप है कि ये लोग विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे. पूरा मामला तब खुला जब राजस्थान के सीकर के रहने वाले एक शख्स विजय ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की और कहा कि  उसने इन लोगों को कनाडा में नौकरी के वर्किंग वीजा के लिए सवा लाख रुपए दिए लेकिन ये लोग पैसे लेकर गायब हो गए. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपी पंजाब के पटियाला और जिरकपुर में हैं.

टिप्पणियां

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर: 3 बच्चों की गोली मारकर हत्या करने के बाद शव ट्यूबवेल में फेंका, कांस्टेबल और एसएचओ सस्पेंड


पुलिस ने वहां से कुणाल और करण को गिरफ्तार कर लिया, इनके साथ गैंग में शामिल 2 महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने बताया कि वो पिछले एक साल से ये काम कर रहे थे और अब तक 200 से ज्यादा लोगों को विदेश में नौकरी देने और विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठग चुके हैं, लेकिन इन्होंने किसी को विदेश नहीं भेजा, यहां तक कि खुद भी कभी विदेश नहीं गए. पुलिस ने इनके पास से 148 पासपोर्ट ,35 सिम कार्ड और 13 मोबाइल बरामद किए हैं,अब इनके साथी काका की तलाश की जा रही है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement