यह ख़बर 18 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा : महिला विश्वविद्यालय की छात्रा से गैंगरेप

खास बातें

  • पीड़िता की सहपाठिनों का आरोप है कि पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश की, और हंगामे के बाद ही मामला दर्ज किया गया। चारों आरोपी फिलहाल फरार हैं।
सोनीपत (हरियाणा):

हरियाणा के सोनीपत जिले में स्थित भगत फूलसिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर के विधि (लॉ) विभाग के प्रथम वर्ष की छात्रा के साथ होस्टल के मेस में काम करने वाले एक युवक और उसके तीन साथियों द्वारा सामूहिक बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है, लेकिन पीड़िता की सहपाठिनों का आरोप है कि पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश की, और हंगामे के बाद ही मामला दर्ज किया गया। चारों आरोपी फिलहाल फरार हैं, और उन्हें तलाश किया जा रहा है। वैसे इंसाफ की मांग करते हुए विश्वविद्यालय की छात्राओं ने शुक्रवार को गोहाना-सोनीपत रोड को जाम कर दिया।

राज्य के एकमात्र महिला विश्वविद्यालय के विधि विभाग की छात्राओं के मुताबिक उनकी एक सहपाठी के साथ विश्वविद्यालय के होस्टल के मेस में काम करने वाले अमित व उसके तीन और साथियों ने गैंगरेप किया है, और पुलिस व विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामला दबाने की कोशिश की है, लेकिन हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं। इन छात्राओं के मुताबिक पहले भी लड़कियों के साथ इस तरह के मामले होते रहते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जाता है कि प्रथम वर्ष की छात्रा 16 मई को देर शाम विश्वविद्यालय के बाहर पुस्तकालय से होस्टल वापस आ रही थी, तभी अमित सफेद रंग की एक स्कॉर्पियो गाड़ी में आया और जबरदस्ती छात्रा को कार में घसीट लिया। इसके बाद अमित और उसके साथियों ने छात्रा को खेतों में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया। छात्राओं का आरोप है कि सूचना दिए जाने के बाद होस्टल वार्डन ने कहा कि ऐसे छोटे-मोटे मामले होते रहते हैं, इसलिए पुलिस में जाने का कोई फायदा नहीं है। लेकिन बृहस्पतिवार को छात्राओं के हंगामे की वजह से जब मामला तूल पकड़ता दिखा, तो खानपुर में ही स्थित महिला थाने की पुलिस ने अमित और उसके तीन साथियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी फिलहाल फरार हैं।