NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- अगले साल मार्च तक गंगा शत प्रतिशत साफ हो जाएगी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शनिवार को कहा कि मार्च 2020 तक गंगा शत प्रतिशत साफ हो जाएगी. गडकरी ने यहां भाजपा की अनुसूचित जाति (एससी) मोर्चा की एक सभा को संबोधित करते हुए यह कहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- अगले साल मार्च तक गंगा शत प्रतिशत साफ हो जाएगी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. गंगा सफाई पर बोले गडकरी
  2. 'अगले साल तक साफ हो जाएगी गंगा'
  3. 'इस साल मार्च तक 30-40 प्रतिशत काम पूरा हो जाएगा'
नागपुर:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शनिवार को कहा कि मार्च 2020 तक गंगा (Ganga) शत प्रतिशत साफ हो जाएगी. गडकरी ने यहां भाजपा की अनुसूचित जाति (एससी) मोर्चा की एक सभा को संबोधित करते हुए यह कहा. उन्होंने कहा, ‘‘गंगा साफ होनी शुरू हो गई है. इस साल मार्च तक 30-40 प्रतिशत काम पूरा हो जाएगा और अगले साल मार्च तक गंगा शत प्रतिशत साफ हो जाएगी.'' केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी  (Nitin Gadkari) ने कहा कि गंगा की सफाई (Ganga Clean) के लिए किए गए कार्य का रिकॉर्ड वह जिलावार, राज्यवार और परियोजनावार दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि न सिर्फ गंगा बल्कि हम इसकी 40 सहायक नदियों की भी सफाई करने पर काम कर रहे हैं. यमुना की सफाई के लिए 800 करोड़ रुपये की परियोजनाएं जारी हैं. नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि गंगा की अविरलता के लिए उसमें 20 फीसदी अधिक जल छोड़ा गया है.

नितिन गडकरी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा- नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने का लें संकल्प



केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने इससे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं से 2019 में एक बार फिर नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को देश का प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेने का शनिवार को आह्वान किया. गडकरी (Nitin Gadkari) ने पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्धाटन के मौके पर यहां कहा कि यह भाजपा की ताकत है जिसने विपक्षी दलों को एकजुट होने के लिए विवश किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूर्ण निश्चय के साथ काम करेगी.  

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की साथी नेताओं को नसीहत, बोले- दूसरे क्षेत्र के मामलों में न दें दखल 

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा, ‘‘मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप पूर्ण निश्चय और ताकत के साथ काम करने का संकल्प लें ताकि आगामी चुनाव में हम एक बार फिर पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाएं और पिछड़ा वर्गों के साथ न्याय करने तथा भारत को समृद्ध, प्रगतिशील और शक्तिशाली बनाने के लिए नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएं.'' 

VIDEO: MP-MLA हारे तो अध्यक्ष जिम्मेदार: नितिन गडकरी

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement