यूपी के गैंग्स कर रहे हैं बेंगलुरु में चेन स्नैचिंग, तीन हफ्ते में हुई 40 वारदात

यूपी के गैंग्स कर रहे हैं बेंगलुरु में चेन स्नैचिंग, तीन हफ्ते में हुई 40 वारदात

बेंगलुरु:

बेंगलुरु शहर में पिछले तीन हफ़्तों के दौरान चेन स्नैचिंग की 40 वारदात हुईं हैं। हालांकि पुलिस ने पांच अपराधियों को पकड़ा है जिन्होंने हाल में हुए चेन छीनने की वारदातों को अंजाम दिया था।

फिलहाल इन सभी अपराधियों से पूछताछ की जा रही है और इनके पास से तक़रीबन 20 लाख रुपये के सोने की चेन बरामद की गयी है।

बेंगलुरु पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त (विधि व्यवस्था और अपराध) पी हरिशेखरण के मुताबिक इस शहर में हुए ज्‍यादातर चेन स्नैचिंग की वारदातों को उत्तर प्रदेश के शामली के दो भाइयों के गैंग ने अंजाम दिया है। इस गैंग का सरगना शामली का छत्रसेन और उसका भाई राकेश है। ये दोनों 15 से 20 हज़ार रुपये में अपराधियों को भाड़े पर लेते हैं। उनसे बेंगलुरु में चेन स्नैचिंग करवाते हैं और फिर लूटी हुए चेन दिल्ली में बेच देते हैंl इनमे ज्‍यादातर मंगलसूत्र है।

Newsbeep

पुलिस के मुताबीक भंवरिया ट्राइब गैंग भी यहां काफी सक्रिय है और इसके बाद बेंगलुरु शहर से सटे तमिलनाडु के कृष्णागिरि और धर्मपुरी के अपराधी गैंग्स चेन स्‍नैचिंग कर शहर छोड़ देते हैं और कुछ दिनों के बाद दुबारा सक्रिय हो जाते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बेंगलुरु पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त (विधि व्यवस्था और अपराध) पी हरिशेखरण का दावा है कि धर्मपुरी कृष्णागिरि गैंग ने जिन बाइक्स का इस्तेमाल छीनझपट में किया उनकी पहचान के साथ-साथ चेन स्नैचर की शिनाख्त भी कर ली गयी है और जल्द ही इन सभी को पकड़ लिया जाएगा। इसके साथ-साथ शामली और दिल्ली में पुलिस की विशेष टीमें भेजी गयी हैं और इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ भी तालमेल कर अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।