विकास दुबे के सहयोगी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ लगाया गया गैंगस्टर एक्ट

अपर मुख्य सचिव ने कहा  कि जयकांत बाजपेयी व उसके साथियों का एक संगठित गिरोह है जो सरकारी जमीन पर कब्जा करता है और कानून के विरूद्ध काम करता है.

विकास दुबे के सहयोगी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ लगाया गया गैंगस्टर एक्ट

जयकांत बाजपेयी के खिलाफ पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से विकास दुबे गैंग पर लगातार कार्रवाई की जा रही है.कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के साथी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ गुरुवार को गैंगस्टर एक्ट लगाया गया. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने गुरुवार  देर रात एक बयान में बताया कि जयकांत बाजपेयी के विरूद्ध गिरोह बनाकर अपराध करने व अवैध संपत्ति अर्जित करने के संबंध में थाना नजीराबाद कानपुर में उप्र गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.  गैंग के अन्य सदस्यों में उसके भाई शोभित बाजपेयी, रजयकांत बाजपेयी तथा अजयकांत बाजपेयी शामिल है. 

विकास दुबे का जिक्र करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एक अन्य आरोपी को जमानत देने से किया इनकार

अपर मुख्य सचिव ने कहा  कि जयकांत बाजपेयी व उसके साथियों का एक संगठित गिरोह है जो सरकारी जमीन पर कब्जा करता है और कानून के विरूद्ध काम करता है. अपने गिरोह के सदस्यों के आर्थिक लाभ के लिये धन अर्जित कर समाज विरोधी क्रिया कलाप करता है.  इससे पहले 27 जुलाई  को उत्तर प्रदेश सरकार ने जनपद कानपुर नगर के अभियुक्त जयकान्त बाजपयी द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति की जांच आयकर विभाग तथा प्रवर्तन निदेशालय से कराये जाने का अनुरोध द्वारा किया था. जयकांत मारे गये गैंगस्टर विकास दुबे का खास सहयोगी और खजांची माना जाता था.

Newsbeep

(न्यूज एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज करेंगे विकास दुबे मामले की जांच