दिल्‍ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में टॉप मोस्‍ट गैंगस्‍टर हाशिम बाबा पकड़ा गया, 6 लाख रु. का है इनाम

हाशिम के सिर पर पुलिस वक्त के साथ इनाम बढ़ाती गई जो छह लाख रुपये तक पहुंच गई थी. उधर हाशिम ने इस बीच हत्या ,लूट ,जबरन वसूली की दर्जनों वारदात को अंजाम दे डाला, लेकिन आखिरकार दिल्ली का ये डॉन पकड़ा गया.

दिल्‍ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में टॉप मोस्‍ट गैंगस्‍टर हाशिम बाबा पकड़ा गया, 6 लाख रु. का है इनाम

दिल्‍ली पुलिस ने हाशिम पर छह लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुठभेड़ में हाशिम बाबा के पैर में गोली लगी
  • पास से पिस्टल, कारतूस और बाइक बरामद हुई
  • 2007 में हाशिम ने जुर्म की दुनिया में की थी एंट्री
नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहदरा जिले के सुभाष पार्क इलाके में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल और दिल्ली के टॉप मोस्ट गैंगस्टर हाशिम बाबा (Hashim Baba) के बीच मुठभेड़हुई, जिसमें आठ राउंड की फायरिंग के बाद हाशिम बाबा पकड़ा गया. हाशिम पर 6 लाख का इनाम हैैै,उसके पैर में गोली लगी है.. जानकारी के अनुसार, हाशिम अपनी गर्लफ्रैंड के घर से बाहर निकल रहा था, तभी उसे घेरा गया. मौके से एक 9एमएम  पिस्टल, कारतूस और बाइक बरामद की गई है.

Newsbeep

गौरतलब है कि हाशिम बाबा वर्ष 2007 में  जुर्म की दुनिया मे शामिल हुआ. उस पर पहला केस उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकलपुरी थाने में हत्या की कोशिशका दर्ज हुआ था. तब हाशिम बाबा ने मुस्तफाबाद के नामी गैंगस्टर रहे कासिम गड्ढे वाले पर गोलियां चलाई थी, हालांकि वह ज़िंदा बच गया था. इसकेबाद हाशिम ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के बड़े गैंगस्टर अब्दुल नासिर से हाथ मिला लिया और सट्टे का पूरा नेटवर्क संभालने के साथ ताबड़तोड़  वारदातों कोअंजाम देता गया. उत्तर पूर्वी दिल्ली में नासिर का छेनू पहलवान गैंग से गैंगवार चल रहा था. इस गैंगवार में बीते सालों में दर्जनों लोग मारे गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हाशिम बाबा ने इस गैंगवार में अहम भूमिका निभाई, उसे गिरफ्तार करने में दिल्ली पुलिस को 7 साल लग गए. वर्ष 2007 से फरार चल रहे हाशिम बाबाको दिल्ली क्राइम ब्रांच ने बड़ी मशक्कत के बाद 2 जून 2014 को आखिर उत्तराखंड के रामनगर से गिरफ्तार कर किया. जब 2016 में हाशिम बाबाजमानत पर बाहर आया तो उस पर 2017 में जाफराबाद में हुए डबल मर्डर का आरोप लगा. तब से हाशिम बाबा फरार है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिकहाशिम बाबा, मोनू दरियापुर हत्याकांड का भी हिस्सा है जिसमें 2 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे. हाशिम के सिर पर पुलिस वक्त के साथ इनाम बढ़ाती गई जो छह लाख रुपये तक पहुंच गई थी. उधर हाशिम ने इस बीच हत्या ,लूट ,जबरन वसूली की दर्जनों वारदात को अंजाम दे डाला, लेकिन आखिरकार दिल्ली का ये डॉन पकड़ा गया.