35 लाख की कार के लिए ले ली नेता की सुपारी, गर्लफ्रेंड से मुलाकात करते वक्त पकड़ा गया

नगालैंड के नेता की हत्या की साजिश रचे जाने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े गैंगस्टर ने सनसनीखेज खुलासा कर अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसका दी.

35 लाख की कार के लिए ले ली नेता की सुपारी, गर्लफ्रेंड से मुलाकात करते वक्त पकड़ा गया

सीबीआई ने गैंगस्टर विजय फरमाना को कस्टडी में लेने की बात कही है.

खास बातें

  • 80 लाख और फोर्ड एंडेवर कार के लिए ली सुपारी
  • पिछले साल अप्रैल में नगालैंड जाकर की थी रेकी
  • सीबीआई कर रही है मामले की जांच
नई दिल्ली:

नगालैंड के नेता की हत्या की साजिश रचे जाने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े गैंगस्टर ने सनसनीखेज खुलासा कर अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसका दी. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने 80 लाख रुपए और एक फोर्ड एंडेवर कार (कीमत करीब 35 लाख रुपए) के लिए नेता की हत्या की सुपारी ली थी. 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के बाद उसे इस काम को अंजाम देना था लेकिन उससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

गैंगस्टर का नाम विजय फरमाना है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पिछले साल 17 मई को विजय को लखनऊ से गिरफ्तार किया. विजय अपनी गर्लफ्रेंड से मुलाकात कर रहा था कि उसी समय दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया. विजय ने पूछताछ में नगालैंड के नेता की सुपारी लेने की बात कबूल की. गृह मंत्रालय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 31 जुलाई, 2019 को इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी.

कार में सराफा व्यापारी, उसकी पत्नी और बेटी का शव मिला, बेटा गंभीर घायल

सीबीआई ने केस की पड़ताल शुरू की तो पता चला कि अप्रैल 2019 में विजय फरमाना अपने दो साथियों शरद पांडे और कपिल चितानिया के साथ नगालैंड गया था. सीबीआई ने नेता के नाम का खुलासा करने से इंकार किया है. सीबीआई के सूत्रों ने NDTV को बताया कि जल्द ही विजय फरमाना को कस्टडी में लिया जाएगा. विजय से पूछताछ की जाएगी कि नगालैंड के नेता की हत्या की सुपारी उसे किसने दी थी. क्या यह राजनीतिक साजिश थी या फिर इसके पीछे कोई और मकसद था.

VIDEO: कोर्ट रूम में मर्डर आरोपी की हत्या के मामले में 18 पुलिसकर्मी निलंबित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com