विशाखापट्टनम : दवा कंपनी में लीक हुई गैस, 2 की मौत, चार लोग अस्पताल में भर्ती 

विशाखापट्टनम में एक दवा कंपनी में गैस लीक होने के बाद दो लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

विशाखापट्टनम : दवा कंपनी में लीक हुई गैस, 2 की मौत, चार लोग अस्पताल में भर्ती 

विशाखापट्टनम:

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक बार फिर गैस लीक (Gas Leak) होने की घटना सांमने आई है. सोमवार देर रात एक दवा कंपनी में गैस लीक होने के बाद दो लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस ने बताया,, "जिन लोगों की मौत हुई है वे लीकेज वाले स्थान पर मौजूद थे. स्थिति नियंत्रण में है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उदय कुमार ने कहा, "अब स्थिति नियंत्रण में है. जिन दो लोगों की मौत हुई है वे इसी कंपनी में काम करते थे और रिसाव वाले स्थान पर मौजूद थे. कहीं और गैस नहीं फैली है."

अधिकारियों के मुताबिक,  बेंज़ीमिडजोल (benzimidazole) गैस के रिसाव होने की खबर रात करीब 11.30 बजे मिली. जिसके बाद एहतियाती कदम उठाते हुए विशाखापट्टनम शहर के परवाडा इलाके में स्थित फार्मा कंपनी की इकाई को बंद कर दिया गया था. 

मुख्यमंत्री कार्यालय ने आज सुबह कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना के बारे में जानकारी मांगी है. 

करीब दो महीने पहले भी विशाखापट्टनम में एक केमिकल प्लांट में गैस की लीक होने की घटना सामने आई थी. गैस का रिसाव होने की वजह से दो बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई थी और 1,000 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए थे. केमिकल प्लांट से जहरीली स्टाइरीन गैस लीक हुई थी. कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से यह प्लांट 40 दिन से ज्यादा समय से बंद पड़ा था. गैस का रिसाव होने के बाद आसपास के गावों को खाली कर दिया गया था. यही नहीं पीड़ितों का पता लगाने के लिए अधिकारी एक-एक घर  गए थे. 

Newsbeep

(एएनआई इनपुट के साथ)

वीडियो: आंध्र प्रदेश : MNC के केमिकल प्लांट में ज़हरीली गैस लीक, 11 की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com