स्वामी सानंद का शव फिलहाल एम्स ऋषिकेश में रहेगा, SC शुक्रवार को करेगा सुनवाई

प्रो. जीडी अग्रवाल (स्वामी सानन्द) का शव फिलहाल एम्म्स ऋषिकेश में ही रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने एम्म्स ऋषिकेश से इस मामले में एसएलपी दाखिल करने के लिए कहा है.

स्वामी सानंद का शव फिलहाल एम्स ऋषिकेश में रहेगा, SC शुक्रवार को करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट अब शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई करेगा.

नई दिल्ली :

प्रो. जीडी अग्रवाल (स्वामी सानन्द) का शव फिलहाल एम्म्स ऋषिकेश में ही रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने एम्म्स ऋषिकेश से इस मामले में एसएलपी दाखिल करने के लिए कहा है. अब कोर्ट शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को तय करेगा कि स्वामी सानन्द का शव हरिद्मावार के मातृ सदन में दिया जाए या फिर नही. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के आदेश पर फिलहाल रोक लगाई थी. दरअसल उत्तराखंड हाई कोर्ट ने शुक्रवार को ही गंगा रक्षा के लिए बलिदान दे चुके स्वामी सानंद का पार्थिव शरीर आठ घंटे में मातृ सदन भेजने के निर्देश दिए थे.

गंगा के लिए लड़ने वाला एक और भगीरथ चला गया

उत्तराखंड हाई कोर्ट के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी गयी और चीफ जस्टिस रंजन गोगोई व जस्टिस मदन बी लोकुर ने अगले आदेश तक हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर हाईकोर्ट के आदेश पर अमल हुआ तो फिर एम्स ऋषिकेश में उनके अंग किसी अन्य को ट्रांसप्लांट के लिए अनफिट हो जाएंगे. 

प्रो. जीडी अग्रवाल की मौत का जिम्मेदार कौन...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com