NDTV Khabar

जीडी गोयनका स्कूल में 9 साल के बच्चे की मौत का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, परिवार ने CBI जांच की मांग की

बता दें कि 1 अगस्त की सुबह जीडी गोयनका स्कूल में छात्र अरमान की फर्श पर गिरने से मौत हो गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीडी गोयनका स्कूल में 9 साल के बच्चे की मौत का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, परिवार ने CBI जांच की मांग की

जीडी गोयनका स्कूल में 9 साल की बच्चे की मौत का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: गाजियाबाद के जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में चौथी कक्षा के छात्र की मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट  पहुंच गया है. बच्चे की उम्र नौ साल थी. बच्चे अरमान सहगल के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की सीबीआई या SIT जांच की मांग की है.

पढ़ें :रयान स्‍कूल में बच्‍चे की हत्‍या पर रेणुका शहाणे की फेसबुक पर भावुक अपील

याचिका में इलाहाबाद हाई कोर्ट के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई पर रोक के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई करने को तैयार है और वह 18 सितंबर को सुनवाई करेगा.

पढ़ें :रयान स्कूल में बच्चे की हत्या, पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में दुराचार नहीं होने की बात

बता दें कि 1 अगस्त की सुबह जीडी गोयनका स्कूल में छात्र अरमान की फर्श पर गिरने से मौत हो गई थी. छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्कूल प्रिंसिपल और मैनेजमेंट के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

28 अगस्त तक कोर्ट ने सभी नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए इंदिरापुरम पुलिस को केस की विवेचना रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे. बाद में 6 सितंबर को हाईकोर्ट ने इस रोक को ओर बढ़ा दिया था. इस मामले में पुलिस ने 304 यानी गैर इरादतन हत्या और 201 सबूत मिटाने की कोशिश का मामला दर्ज किया था.


पिता ने इंदिरापुरम पुलिस पर आरोप लगाया है कि वो जांच सही ढंग से नहीं कर रही है. इस मामले में ये भी हो सकता है कि किसी ने बच्चे को धक्का दिया हो. यहां तक कि घटना के बाद स्कूल के सीसीटीवी भी बदल दिए गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement