यह ख़बर 18 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गीतिका खुदकुशी केस : कांडा सात दिन की पुलिस हिरासत में

खास बातें

  • दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को विमान परिचारिका गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल गोयल कांडा को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। कांडा को स्थानीय थाने में शनिवार तड़के आत्मसमर्पण करने के बाद गिरफ्तार किया गया था।
नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को विमान परिचारिका गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल गोयल कांडा को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। कांडा को स्थानीय थाने में शनिवार तड़के आत्मसमर्पण करने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट देवेंदर कुमार जंगला ने कांडा को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। यद्यपि कांडा के अधिवक्ता रमेश गुप्ता ने पुलिस हिरासत में भेजने का विरोध किया।

गीतिका (23) ने अपने सुसाइड नोट में कांडा और उनकी एमडीएलआर एयरलाइंस की अधिकारी अरुणा चड्ढा पर परेशान करने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। गीतिका की 4-5 अगस्त की रात मौत हो गई थी। कांडा 8 अगस्त से फरार था।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कांडा की अग्रिम जमानत याचिका गुण दोष के आधार पर नहीं बल्कि तकनीकी आधार पर रद्द कर दी थी। न्यायालय का मानना था कि जिस व्यक्ति को अग्रिम जमानत चाहिए उसके द्वारा ही याचिका दायर होनी चाहिए लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं है।

इससे पहले, जब कांडा लुका-छिपी खेल रहा था और उसने समर्पण नहीं किया था, तो पुलिस ने उसके भाई गोविंद को गिरफ्तार कर लिया।

कांडा एमडीएलआर एयरलाइंस का मालिक था, जहां गीतिका विमान परिचारिका थी। वर्ष 2009 में एयरलाइंस बंद हो गई, तो गीतिका को कांडा के स्वामित्व वाली एक अन्य कम्पनी में नौकरी दे दी गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांडा ने इस मामले में नाम आने के बाद हरियाणा के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उस पर आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।