यह ख़बर 15 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गीतिका की मां की खुदकुशी : गोपाल कांडा के खिलाफ मामला दर्ज

खास बातें

  • गीतिका शर्मा की मां के आत्महत्या करने के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा और उनकी सहयोगी अरुणा चड्ढा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

गीतिका शर्मा की मां के आत्महत्या करने के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा और उनकी सहयोगी अरुणा चड्ढा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

आत्महत्या से पूर्व लिखे नोट में उनके नाम आने के बाद मामला दर्ज किया गया। पूर्व एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा की मां अनुराधा शर्मा ने शुक्रवार शाम अशोक विहार स्थित अपने आवास पर पंखे से लटककर जान दे दी। नोट में आत्महत्या के लिए उन्होंने कांडा और चड्ढा को जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कांडा और चड्ढा के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज कर लिया। गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में दोनों फिलहाल जेल में हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, सुसाइड नोट में कांडा और चड्ढा के नाम हैं। उन पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में जांच जारी है। नोट में अनुराधा ने जिक्र किया है कि बेटी की मौत के बाद से ही वह अवसाद में थी और गीतिका की मौत के लिए कांडा और उनकी सहयोगी अरुणा चड्ढा को जिम्मेदार ठहराया।

अधिकारी ने कहा कि अनुराधा ने अपने बेटे अंकित शर्मा के लिए भी नोट छोडा है, जिसमें उन्होंने आत्महत्या के कारणों का जिक्र किया है। नोट में उन्होंने अपने बेटे से मजबूत बने रहने को कहा।

परिवार के सदस्यों का हवाला देते हुए पुलिस सूत्रों ने कहा कि अनुराधा अवसाद में थी और गीतिका की मौत के बाद उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें कभी अकेले नहीं छोड़ा।

52-वर्षीय अनुराधा शर्मा की आत्महत्या का सारा रहस्य दो पन्नो के उस सुसाइड नोट में है, जो पुलिस को उनके शव के पास से मिला। इस नोट के पहले पन्ने पर तो उन्होंने अपने बच्चों के लिए अपना प्यार जाहिर किया और लिखा कि उनके जाने के बाद उनके बेटे अंकित की देखभाल कैसे की जाए और सुसाइड नोट के अगले पन्ने पर उन्होंने लिखा कि कैसे गीतिका की मौत के बाद उनकी जिंदगी बर्बाद हो गई। उन्होंने यह भी लिखा कि उनकी बेटी की मौत के लिए पूरी तरह से गोपाल कांडा और अरुणा चड्ढा ही जिम्मेदार हैं। पुलिस ने इस सुसाइड नोट को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

23 वर्षीया गीतिका गोपाल कांडा के एमडीएलआर एयरलाइंस में विमान परिचारिका के रूप में कार्य कर चुकी थी। यह एयरलाइंस अब बंद हो चुकी है। गीतिका पिछले वर्ष चार-पांच अगस्त की दरम्यानी रात को अपने घर में पंखे में फंदा डालकर झूल गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुसाइड नोट में उसने लिखा था कि गोपाल कांडा और एमडीएलआर में प्रबंधन का कार्य संभालने वाली अरुणा चड्ढा ने उसे इस कदर प्रताड़ित किया कि वह मौत को गले लगाने के लिए विवश हो गई।