यह ख़बर 06 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गीतिका आत्महत्याकांड : गिरफ्तार हो सकते हैं गोपाल कांडा

खास बातें

  • अपनी एक कमर्चारी के खुदकुशी के मामले में फंसे हरियाणा के मंत्री गोपाल कांडा को दिल्ली पुलिस सोमवार को गिरफ़्तार कर सकती है। रविवार को दिल्ली में रहने वाली एक गीतिका शर्मा नाम की युवती ने आत्महत्या कर ली थी।
नई दिल्ली:

अपनी एक कमर्चारी के खुदकुशी के मामले में फंसे हरियाणा के मंत्री गोपाल कांडा को दिल्ली पुलिस सोमवार को गिरफ़्तार कर सकती है। रविवार को दिल्ली में रहने वाली एक गीतिका शर्मा नाम की युवती ने आत्महत्या कर ली थी।

कांडा की कंपनी में गीतिका डायरेक्टर के पद पर थी। अपने सुसाइड नोट में गीतिका ने अपनी मौत के लिए गोपाल कांडा और एक महिला अरुणा चड्ढा को जिम्मेदार ठहराया था। इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और प्रभारी बीके हरिप्रसाद के बीच बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि कांडा से इस्तीफा ले लिया जाये।

गोपाल कांडा हरियाणा के गृह राज्य मंत्री और नगर निकाय मंत्री का पदभार संभाल रहे थे। इस घटना के सामने आने के बाद विपक्ष के नेता ओम प्रकाश चौटाला ने मांग की है कि कांडा को जल्द से जल्द गिरफ़्तार किया जाये। कांडा पहले भी कई बार विवादों में फंस चुके हैं।

अशोक विहार के अपने फ़्लैट में 23 साल की गीतिका शर्मा ने फांसी लगाकर अपनी जान ले ली थी। घटना रविवार सुबह क़रीब साढ़े नौ बजे की है। गीतिका एमडीएलआर एयरलाइंस की पूर्व डायरेक्टर थी। घरवाले कहते हैं कि ख़ुदकुशी एमडीएलआर एयरलाइंस के मालिक और हरियाणा के पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल गोयल कांडा के उकसाने से हुई।

पुलिस को मौक़े से एक सुसाइड नोट मिला है जिससे घरवालों के आरोप की तस्दीक़ होती है। इसमें ख़ुदकुशी के लिए गोपाल कांडा और एमडीएलआर की मैनेजर अरुणा चड्ढा को ज़िम्मेदार ठहराया गया है।

घरवालों का कहना है कि क़रीब चार साल पहले गीतिका ने एयरहोस्टेस के तौर पर एमडीएलआर एयरलाइंस में नौकरी की फिर एमीरेट्स एयरलाइंस गई। 23 साल की गीतिका 2011 में फिर एमडीएलआर एयरलाइंस आई लेकिन इस बार निदेशक बनकर। एक महीना पहले उसने नौकरी छोड़ दी थी।

दिल्ली पुलिस ने गोपाल कांडा और अरुणा चड्ढा के ख़िलाफ़ दफ़ा 306 यानी हत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। गीतिका की डायरी और मोबाइल को भी क़ब्ज़े में ले लिया गया है। सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच करवाई जा रही है। रविवार रात तक हरियाणा के गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा से इस्तीफ़ा भी दिलवा दिया गया। कांडा निर्दलीय विधायक होने के बावजूद मंत्री थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर इस मामले में सफाई देते हुए गोपाल कांडा ने कहा है कि गीतिका बहुत अच्छी लड़की थी। लेकिन उनका किसी भी कर्मचारी से सीधा संपर्क नहीं होता है। कांडा ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा इसलिए दिया है जिससे क़ानून काम कर सके।