NDTV Khabar

मोदी सरकार के इस मंत्री ने कहा- मैं दुर्घटनावश राजनीति में आ गया हूं

विदेश राज्य मंत्री जनरल वी.के सिंह ने शनिवार को कहा कि वह दुर्घटनावश राजनीति में आ गये.

372 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी सरकार के इस मंत्री ने कहा- मैं दुर्घटनावश राजनीति में आ गया हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

जयपुर: केंद्र सरकार में ऐसे कई मंत्री हैं, जो राजनीतिक बैकग्राउंड से न होने के बावजूद भी वो सक्रिय राजनीति में आ गये. ठीक उन्हीं में से एक हैं मोदी सरकार में शामिल विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह. विदेश राज्य मंत्री जनरल वी.के सिंह ने शनिवार को कहा कि वह दुर्घटनावश राजनीति में आ गये.

जनरल (सेवानिवृत्त) सिंह ने जयपुर में एक डिम्ड विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह में कहा, 'सेवानिवृत्ति के बाद समाज सेवा करने की मेरी इच्छा थी और ऐसे में उस दौरान चल रहे अन्ना हजारे के आंदोलन से मैं जुड़ गया. कुछ समय बाद मुझे लगा कि यह मंच राजनीति से जुड़ गया है तो मैं इससे अलग हो गया. लेकिन अचानक ऐसा मौका आया कि मैं दुर्घटनावश राजनीति में आ गया.'

यह भी पढ़ें - वीके सिंह ने केरल के मंत्री को चीन जाने से रोकने की पुष्टि की

उन्होंने आतंकवादी हाफिज सईद के राजनीति में आने को लेकर किये गये सवाल के जवाब में कहा कि यह मसला पाकिस्तान पर ही छोड़ देना चाहिए कि वह (पाकिस्तान) आतंकवादी देश बनना चाहता है या अच्छा देश बनना चाहता है.

सिंह ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि उनमें बदलाव लाने का बहुत दमखम है और वे इसे देश के विकास में लगाये. पढ़ाई केवल डिग्री लेने तक ही सीमित नहीं होनी चाहिए बल्कि इसका उपयोग विकास में भी किया जाना चाहिए.

VIDEO: लापता 39 भारतीयों की तलाश, विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह जाएंगे इराक


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement