गुलाम अली ने भारत में अपने कार्यक्रम रद्द किए, कहा- माहौल सही नहीं

गुलाम अली ने भारत में अपने कार्यक्रम रद्द किए, कहा- माहौल सही नहीं

गुलाम अली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली ने भारत में अपने प्रस्तावित कार्यक्रमों को रद्द करते हुए कहा कि फिलहाल संगीत के लिए हालात सही नहीं हैं और वह किसी तरह की राजनीति में नहीं पड़ना चाहते।

74-वर्षीय गुलाम अली के बेटे आमिर ने कहा कि पिछले महीने मुंबई में उनके पिता के कंसर्ट को लेकर जो कुछ हुआ और शिवसेना ने उसे नहीं होने देने की धमकी दी थी, उसके बाद वह कार्यक्रम नहीं करना चाहते। हालांकि आमिर ने कहा कि माहौल सही होने पर गुलाम अली आएंगे।

आमिर ने लाहौर से फोन पर पीटीआई को बताया, 8 नवंबर का कंसर्ट (दिल्ली में) अब नहीं हो रहा। मुंबई में जो कुछ हुआ, उसके बाद हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। संगीत के लिए सही माहौल होना चाहिए। हम किसी तरह की सियासत में नहीं पड़ना चाहते। वहां बहुत कुछ हो रहा है। इस समय हमारे लिए वहां आना सही नहीं होगा।

मुंबई में गुलाम अली का कंसर्ट नहीं हो पाने के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में प्रस्तुति के लिए उन्हें आमंत्रित किया था। 8 नवंबर के बाद राष्ट्रीय राजधानी में 3 दिसंबर को एक और कार्यक्रम आयोजित किया जाना था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, हम दिसंबर वाले कंसर्ट को लेकर भी आश्वस्त नहीं हैं। उनके भारत में कई प्रशंसक हैं, लेकिन माहौल सही होने पर वह आएंगे। कुछ राजनेताओं ने निमंत्रण दिया है, वहीं कुछ अन्य हैं जो समस्या पैदा करना चाहते हैं। 'आप' सरकार के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गुलाम अली को कार्यक्रम करने के लिए न्योता दिया था।