मुरादनगर श्मशान घाट हादसा: मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में तीन नगर निकाय अधिकारियों को सोमवार को गिरफ्तार किया था, जबकि बिल्डर फरार चल रहा था. उसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. 

मुरादनगर श्मशान घाट हादसा: मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

आरोपी बिल्डर अजय त्यागी फरार चल रहा था.

गाज़ियाबाद:

गाजियाबाद के मुरादनगर हादसे में बड़ी गिरफ्तारी हुई है. हादसे में गिरे शवदाह गृह का निर्माण करने वाला ठेकेदार अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया है.उसपर पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा था. वो हादसे के बाद से फरार चल रहा था. बता दें कि रविवार को मुरादनगर में एक शवदाह गृह की छत ढह गई थी, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल थे. मलबे से 38 लोगों को बाहर निकाला गया था. 

पुलिस ने इस मामले में तीन नगर निकाय अधिकारियों को सोमवार को गिरफ्तार किया था. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने बताया था कि मुरादनगर नगर पालिका की कार्यकारी अधिकारी निहारिका सिंह, कनिष्ठ अभियंता चंद्र पाल और सुपरवाइजर आशीष को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया गया. जबकि बिल्डर फरार चल रहा था. उसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है और इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस पूरे मामले को लेकर बड़ा बवाल खड़ा हुआ है. घटना कैसे हुई, इसपर पुलिस का कहना है कि बारिश से बचने के लिए कई लोग इमारत के नीचे खड़े थे जिसे हाल ही में बनाया गया था, तभी यह छत ढह गई और सारे लोग मलबे में दब गए. जानकारी है कि श्मशान घाट में जिस गलियारे की छत ढही है, उसका निर्माण कार्य दो महीने पहले शुरू हुआ था. इस गलियारे को बनाने में करीब 55 करोड़ रुपए की लागत आई थी और इसे 15 दिन पहले ही आम लोगों के लिए खोला गया था.