GHMC चुनाव : हैदराबाद ओल्ड सिटी में BJP की 'सर्जिकल स्ट्राइक' के सवाल पर ओवैसी का करारा जवाब....

"जहां-जहां योगी गए वहां हराए, जहां अमित शाह आए वहां हारे, आपने कहा था कि ओल्ड सिटी में सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे, हमने कहा डेमोक्रेटिक स्ट्राइक करेंगे, डेमोक्रेटिक स्टाइक हो गया."

GHMC चुनाव : हैदराबाद ओल्ड सिटी में BJP की 'सर्जिकल स्ट्राइक' के सवाल पर ओवैसी का करारा जवाब....

GHMC चुनाव में ओवैसी की पार्टी तीसरे नंबर पर रही है.

नई दिल्ली:

GHMC Election Results 2020 : ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (Greater Hyderabad Municipal Corporation) यानी GHMC चुनाव 2020 के नतीजों में बीजेपी के बेहतरीन प्रदर्शन ने पार्टी के लिए बड़े राजनीतिक विस्तार के संकेत दे दिए हैं.  ऐसे में अब राज्य की सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS)और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM)की चिंता बढ़ जाना स्वाभाविक है. निकाय चुनाव के नतीजों के बाद जब मजलिस नेता से ये सवाल किया गया कि क्या आप मानते हैं कि बीजेपी ने उन्हें उनके गढ़ में हराया है? इसका जवाब दते हुए ओवैसी ने पत्रकार को ही खरी-खोटी सुना दी.  

ओवैसी ने कहा, "आप नेशनल चैनल वालों के मुझसे बहुत मोहब्बत हो गई है, आप लोग कह रहे हैं...'ओवैसी के घर में'....मेरे घर में कहां कौन जीता? हम तो कह रहे हैं कि मेरे अंगना में तुम्हारा कोई काम ही नहीं है."

इसके बाद पत्रकार के अपना सवाल दोबारा करने पर ओवैसी ने फिर उन्हें टोका और कहा, "सुनिए...आप सुनिए...हम तो जहां-जहां योगी गए वहां हराए, जहां अमित शाह आए वहां हारे, आपने कहा था कि ओल्ड सिटी में सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे, हमने कहा डेमोक्रेटिक स्ट्राइक करेंगे, डेमोक्रेटिक स्टाइक हो गया. अब नेशनल मीडिया को बीजेपी का बाजा बजाने का इतना शौक है तो बजाइये आप...मगर हमारे कंधे पर बाजा रखकर मत बजाइये."  

ओवैसी ने अपने गढ़ हैदराबाद में अपनी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर भी आंकड़े प्रस्तुत किए. उन्होंने आगे कहा,  "हम आपसे फिर से कह रहे हैं कि हमारे घर में बीजेपी का जो पॉजिशन था वो क्या है आप फिर से देख लीजिए. हैदराबाद पार्लियामेंट सेगमेंट में 44 म्यूनिसिपल डिविजन है. पांच साल पहले भी हमने 34 पर लड़ा था जिनमें से 33 जीते थे, इस बार भी हम 34 लड़े हैं 33 जीते हैं. अब आप बता दीजिए कि ये नंबर सही है या गलत है?"

यह भी पढ़ें- 'बीजेपी को कैसे रोकना है, हैदराबाद ने बता दिया है' GHMC में 33 सीट गंवाकर बोलीं KCR की बेटी

150 सीटों पर बैलेट पेपर से हुई वोटिंग के नतीजे शुक्रवार रात तक आए. तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार 149 सीटों आंकड़ों में टीआरएस 56, बीजेपी 48 और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) 44 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. जबकि कांग्रेस को 2 सीटें मिली हैं. 

बता दें कि हैदराबाद नगर निकाय का पिछला चुनाव फरवरी, 2016 में हुआ था. उस वक्त सत्तारूढ़ TRS को 99 सीटें, AIMIM को 44 और BJP को 4 सीटें मिली थी. कांग्रेस ने दो और तेलुगु देशम पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की थी. यानि पिछले चुनाव की तुलना में कांग्रेस और ओवैसी की पार्टी का प्रदर्शन वैसा ही रहा है. दोनों ही दलों को ना नकुसान हुआ ना फायदा. इस बार नुकसान टीआरएस को हुआ है. बीजेपी ने उसी के वोटबैंक में सेंधमारी की है.

Newsbeep

हैदराबाद निकाय चुनाव में TRS सबसे बड़ा दल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com