गुलाम अली होंगे लखनऊ महोत्सव में शामिल, 3 दिसंबर के कार्यक्रम में भी भाग लेंगे

गुलाम अली होंगे लखनऊ महोत्सव में शामिल, 3 दिसंबर के कार्यक्रम में भी भाग लेंगे

गज़ल गायक गुलाम अली (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी गज़ल गायक ग़ुलाम अली के लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में किसी तरह का बदलाव नहीं है। गुलाम अली ने NDTV से बातचीत में कहा कि वे लखनऊ महोत्सव में शामिल होंगे और साथ ही तीन दिसंबर को गज़ल नाइट्स में भी भाग लेंगे। इससे पहले 8 नवंबर को ग़ुलाम अली का दिल्ली का कार्यक्रम खराब सेहत की वजह से रद्द कर दिया गया था।

इससे पहले 74-वर्षीय गुलाम अली के बेटे आमिर ने कहा था कि पिछले महीने मुंबई में उनके पिता के कार्यक्रम को लेकर जो कुछ हुआ उसके बाद वह फिलहाल भारत में कार्यक्रम नहीं करना चाहते हैं। हालांकि आमिर ने साफ कहा था कि माहौल सही होने पर गुलाम अली वापिस ज़रूर आएंगे।

माहौल सही नहीं

आमिर ने लाहौर से फोन पर समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया - '8 नवंबर को दिल्ली में होने वाला कॉन्सर्ट अब नहीं हो रहा है। मुंबई में जो कुछ हुआ, उसके बाद हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। संगीत के लिए सही माहौल होना चाहिए। हम किसी तरह की सियासत में नहीं पड़ना चाहते। वहां बहुत कुछ हो रहा है इसलिए इस समय हमारे लिए वहां आना सही नहीं होगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पिछले महीने मुंबई में गुलाम अली का कंसर्ट नहीं हो पाने के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में प्रस्तुति के लिए उन्हें आमंत्रित किया था। 8 नवंबर को दिल्ली में होने वाला कार्यक्रम गुलाम अली की खराब सेहत की वजह से रद्द हो गया।