जम्मू हवाईअड्डे पर गुलाम नबी आजाद को रोका गया, दिल्ली वापस भेजा

आजाद ने सवाल किया कि अगर पार्टियों के नेता नहीं जाएंगे तो आखिर वहां कौन जाएगा, कौन प्रभावित लोगों से मिलेगा?

जम्मू हवाईअड्डे पर गुलाम नबी आजाद को रोका गया, दिल्ली वापस भेजा

गुलाम नबी आजाद को जम्मू एयरपोर्ट पर रोक लिया गया और वापस दिल्ली भेज दिया गया.

जम्मू/नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को मंगलवार को जम्मू हवाईअड्डे पर रोक दिया गया और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया. पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी. जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने के बाद इस महीने में यह दूसरी बार है जब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को यहां आने की इजाजत नहीं दी गई.

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘आजाद साहब दिल्ली से यहां दिन में करीब पौने तीन बजे पहुंचे और उन्हें हवाई अड्डे से आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी गई तथा जबरन शाम चार बजकर 10 मिनट के विमान से दिल्ली भेज दिया गया.'' आजाद के करीबी सहयोगियों ने बताया कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता आजाद को न तो उनके घर जाने दिया गया और न ही वह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की बैठक में शामिल हो पाए. शाम में वह दिल्ली जाने वाले विमान से लौट गए.

हवाईअड्डे पर उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘यह सही लोकतंत्र'' नहीं है. आजाद ने सवाल किया कि अगर पार्टियों के नेता नहीं जाएंगे तो आखिर वहां कौन जाएगा, कौन प्रभावित लोगों से मिलेगा. उन्होंने जम्मू कश्मीर के शीर्ष नेताओं का जिक्र किया जिन्हें गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते उन्हें भी वहां जाने की इजाजत नहीं दी जा रही.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आजाद इससे पहले आठ अगस्त को भी जम्मू कश्मीर गए थे लेकिन तब भी उन्हें वहां से वापस भेज दिया गया था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)