NDTV Khabar

राहुल के आरोप का गिरिराज सिंह ने दिया जवाब, बोले- देश में आज 12 हजार करोड़ रोजगार 70 फीसदी नौजवनों के हाथ में है

केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ''राजकुमार'' को मालूम नहीं है कि रोजगार दरअसल किसे कहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल के आरोप का गिरिराज सिंह ने दिया जवाब, बोले- देश में आज 12 हजार करोड़ रोजगार 70 फीसदी नौजवनों के हाथ में है

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह

नई दिल्ली:

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह ने विपक्षी दलों के केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर रोजगार सृजन को लेकर किए गए वादे को पूरा नहीं करने के आरोप का जवाब देते हुए और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ''राजकुमार'' को मालूम नहीं है कि रोजगार दरअसल किसे कहते हैं. 

नौकरियों से परेशान युवा अब मुझे मैसेज भेजना बंद कर दें, प्रधानमंत्री को भेजें

पटना शहर स्थित टूल रूम एंड ट्रेनिंग सेंटर में कार्यशाला सह कक्षा एवं छात्रावास भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में गिरिराज ने कहा ''आज देश के अंदर जो कुछ लोग चिल्लाते हैं... देश में एक ''राजकुमार'' (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) हैं . ''राजकुमार'' को मालूम नहीं है कि रोजगार किसको कहते हैं . देश में आज 12 हजार करोड़ रोजगार 70 फीसदी नौजवनों के हाथ में है.’उन्होंने कहा कि आज देश में 18 लाख नवउद्यमी खडे हुए हैं और यह आंकड़ा आरबीआई के पोर्टल पर उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि केवल एमएसएमई ने पिछले चार सालों के दौरान करीब दो करोड लोगों को रोजगार दिया है. गिरीराज ने कहा कि 'राजकुमार' के कार्यकाल में देश में केवल 17 क्लस्टर खुले थे जबकि मोदी जी के कार्यकाल में 94 क्लस्टर खुले हैं. 

सरकारी नौकरियों में ज्वाइनिंग में देरी क्यों?


उन्होंने कहा कि उनके विभाग ने 350 ऐसे हज्जमों को, जो कौशलयुक्त नहीं थे, उन्हें जावेद हबीब से प्रशिक्षण दिलाया जिससे उनकी आमदनी में 30 से 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई. इस अवसर पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा, विधायक नितिन नवीन, अरूण कुमार सिन्हा और संजीव चौरसिया सहित कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

टिप्पणियां

VIDEO: देश के बेरोजगारों की सुध कौन लेगा?

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement