NDTV Khabar

गिरीश कर्नाड ने मुस्लिमों को लेकर वीएस नायपॉल के नजरिये की निंदा की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गिरीश कर्नाड ने मुस्लिमों को लेकर वीएस नायपॉल के नजरिये की निंदा की

खास बातें

  1. प्रख्यात नाट्यकर्मी गिरीश कर्नाड ने भारत में मुस्लिमों को लेकर वीएस नायपॉल पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि जहां तक इस देश की बात है, तो नोबल विजेता 'बिल्कुल बहरे' एवं 'गैर-भरोसेमंद' लेखक हैं।
मुंबई: प्रख्यात नाट्यकर्मी गिरीश कर्नाड ने भारत में मुस्लिमों को लेकर वीएस नायपॉल पर कड़ा प्रहार किया है और कहा कि जहां तक इस देश की बात है, तो नोबल पुरस्कार विजेता 'बिल्कुल बहरे' एवं 'गैर-भरोसेमंद' लेखक हैं।

'लिटरेचर लाइव' साहित्यिक महोत्सव में शुक्रवार को एक सत्र के दौरान नायपॉल की आलोचना करने वाले कर्नाड शनिवार को भी अपनी टिप्पणी पर कायम रहे और भारतीय मूल के लेखक से माफी मांगने से इनकार कर दिया।

टिप्पणियां
कर्नाड ने कहा, मैं पूरी तरह अपने बयान पर कायम हूं। मैंने कोई गलती नहीं की, बल्कि मैं इसके लिए तैयार होकर आया था। उनकी टिप्पणी से समारोह के आयोजक स्तब्ध रह गए थे। उन्होंने कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता को देश के इतिहास में मुस्लिम समुदाय की भूमिका का पता नहीं है।

कर्नाड ने कहा, नायपॉल को इस बात की जानकारी नहीं है कि मुस्लिमों ने भारतीय इतिहास में कितना योगदान दिया है। बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद कथित तौर पर बीजेपी कार्यालय के नायपॉल के दौरे को लेकर भी उन्होंने आलोचना की।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement