NDTV Khabar

केरल: लोन न चुका पाने और संपत्ति कुर्क किए जाने के डर से मां-बेटी ने खुद को लगाई आग, मौत

चंद्रन के परिवार ने 15 साल पहले घर के लिए बैंक से होम लोन लिया था. इसमें वे 8 लाख रुपए चुका भी चुके थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल: लोन न चुका पाने और संपत्ति कुर्क किए जाने के डर से मां-बेटी ने खुद को लगाई आग, मौत

आस-पास के लोगों ने घटना पर कार्रवाई करने के लिए कर दिया चक्का जाम

तिरुवनंतपुरम:

लोन न चुका पाने और इसी के चलते अपने घर की कुर्की किए जाने के डर से मंगलवार को तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के नेयाटिनकारा में एक मां बेटी ने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली. इस घटना में दोनों लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि युवती वैष्णवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और 90 प्रतिशत झुलस चुकी उसकी मां लेखा को तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया,  जहां मंगलवार रात उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि जिस समय यह घटना हुई उस समय वैष्णवी के पिता चंद्रन घर पर नहीं थे.चंद्रन ने आरोप लगाया कि बैंक के अधिकारी बकाया कर्ज के भुगतान को लेकर उन पर दबाव बना रहे थे. हालांकि, केनरा बैंक ने एक विज्ञप्ति में बताया है कि उन्होंने परिवार को धमकी नहीं दी है या किसी तरह का दबाव नहीं बनाया है.    

चंद्रन ने बताया कि उन्होंने 2005 में नेयाटिनकारा के केनरा बैंक से पांच लाख रुपये का होम लोन लिया था. वह पहले ही करीब आठ लाख रुपये का भुगतान भी कर चुके थे. 


यह भी पढ़ें: महिला के साथ रेप कर शख्स ने लगाई आग, पीड़िता ने खींचकर उसे भी किया आग के हवाले

चंद्रन ने संवाददाताओं को बताया, ‘लोन चुकाने में चूक की वजह से लगभग छह लाख रुपये का बकाया था और बैंक ने संपत्ति कुर्क करने की धमकी दी थी.'उन्होंने बताया कि परिवार ने बकाया का भुगतान करने के लिए बैंक से कुछ समय मांगा था. उन्होंने बताया कि बैंक के अधिकारी लगातार उनकी पत्नी को फोन कर रहे थे. उनका कहना था कि वे लोन चुकाएं या अपनी संपत्ति की कुर्की के लिए तैयार रहें.

यह भी पढ़ें: सिरफिरे आशिक ने पेट्रोल छिड़ककर छात्रा को लगाई आग

टिप्पणियां

इस घटना की खबर लगते ही स्थानीय निवासियों ने चंद्रन के घर के सामने सड़क पर चक्काजाम कर दिया और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. वहीं राज्य के वित्त मंत्री थॉमस आइजैक ने इस मामले में जांच का वादा किया है.
(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement