NDTV Khabar

प्रिय पिता जी....जब मैं शादी करूंगी तो आपको कर्ज लेना पड़ेगा..आप भी जान दे देंगे..इसलिए मैं खुदकुशी कर रही हूं

पुलिस ने आज बताया कि परभणी जिले के जवलाजुता गांव की रहने वाली सारिका सुरेश जुटे ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रिय पिता जी....जब मैं शादी करूंगी तो आपको कर्ज लेना पड़ेगा..आप भी जान दे देंगे..इसलिए मैं खुदकुशी कर रही हूं

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. महाराष्ट्र के मराठवाड़ा इलाके में हुई यह घटना
  2. पिता को कर्ज के बोझ में दबना नहीं देखना चाहती थी बेटी
  3. कुछ दिन पहले ही चाचा ने की है आत्महत्या
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र की 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने मंगलवार को इसलिए खुदकशी कर ली क्योंकि उसके किसान पिता को उसकी शादी का खर्च वहन करना पड़ता. पुलिस ने आज बताया कि परभणी जिले के जवलाजुता गांव की रहने वाली सारिका सुरेश जुटे ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.  उन्होंने कहा कि उसकी रिश्ते की बहन ने जिले के परभणी थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने कहा कि पिता को लिखे सुसाइड नोट में 18 वर्षीय सारिका ने कहा कि वह अपनी जान यह सुनिश्चित करने के लिए दे रही है कि उसके पिता को जान नहीं देनी पड़े क्योंकि पिछले साल उसके पिता ने उसकी बड़ी बहन की शादी का खर्च उठाया था और उसकी शादी को लेकर उन्हें अतिरिक्त कर्ज लेना पडे़गा.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स के पूर्व GM ने की खुदकुशी, कंपनी ने पिछले साल कर दिया था बर्खास्त

नोट में लिखा है, ‘प्रिय पिता, भाउ (उसके चाचा) ने पांच-छह दिन पहले फसल खराब होने की वजह से खुदकुशी की.  हमने भी अपनी सारी फसल खो दी है और मैं आपकी आर्थिक तंगी नहीं दे सकती हूं.’ उसने कहा, ‘मुझे डर है कि जब मैं शादी करूंगी तो आपको और आर्थिक बोझ झेलना होगा और भाउ की तरह आप भी अपनी जान दे देंगे, इसलिए मैं अपनी जान दे रही हूं.’ परभणी थाने के एक अधिकारी ने कहा,‘सारिका ने मंगलवार सुबह अपने घर पर खुदकुशी कर ली थी. हमें अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट हासिल करनी है लेकिन पहली नजर में यह खुदकुशी का मामला है.’


Video : डीएम ने की खुदकुशी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement