कोलकाता : ट्रेन में साथ सफर करने पर युवा जोड़े को किया गया परेशान

पीड़िता ने अपने और अपने दोस्त के साथ हुई बदसलूकी को लेकर अपना अनुभव फेसबुक पर साझा किया है.

कोलकाता : ट्रेन में साथ सफर करने पर युवा जोड़े को किया गया परेशान

आरोपी युवक की फाइल फोटो

खास बातें

  • आरोपियों ने की भद्दी टिप्पणी
  • पीड़ित लड़की ने फेसबुक पर साझा किया अपना दर्द
  • पुलिस कर रही है इस मामले की जांच
कोलकाता:

कोलकाता की एक लोकल ट्रेन में अपने दोस्त के साथ यात्रा कर रही एक युवती को कुछ यात्रियों ने धमकाया और उसके जींस पहनने पर ताना कसा. बाद में जोड़े ने राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के पास एक शिकायत दर्ज की. एक जीआरपी अधिकारी ने सोमवार को कहा कि हमें अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत मिली है. हम आरोपी की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं और पूरे मामले की जांच की जा रही है. युवती यहां एक निजी कंपनी में काम करती है. वह शनिवार की शाम को अपने दोस्त के साथ सियालदह स्टेशन से बैरकपुर को जाने वाली लोकल ट्रेन के एक जनरल डिब्बे में सवार हुई थी. पीड़िता ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि "बहुत उमस थी, वहां बैठने के लिए बहुत कम जगह थी, इससे एक मध्यम आयु वर्ग वाले व्यक्ति से मैंने थोड़ी जगह देने का आग्रह किया, जिससे हम साथ-साथ बैठ सकें. उसने इनकार किया, उसने कहा कि वह उधर नहीं खिसक सकता क्योंकि उधर पंखा नहीं है.

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में कथित तौर पर मरीज की किडनी चोरी करने वाला निजी अस्पताल सील

पीड़िता के अनुसार, वह और उसका दोस्त बिना आगे कोई बहस किए किसी तरह से उस थोड़ी सी जगह में बैठे. इसके बाद भी व्यक्ति ने उसे ताना मारा और कहा कि यह महिला डिब्बा नहीं है. जब जोड़ा उठ गए तो व्यक्ति उस तरफ सरक गया जहां उसने पहले जाने से इनकार किया था. इसके बाद जोड़े ने पूछा कि वह अब बिना पंखे के कैसे मैनेज करेगा. इसके बाद कहा-सुनी हुई, जिसका वीडियो महिला ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया और फिर इसे सोशल मीडिया पर साझा किया. वीडियो में व्यक्ति कहता सुना जा रहा है, "घर जाओ और एक दूसरे के गोद में बैठो. मेट्रो की घटना (अप्रैल के अंत में एक रेल के डिब्बे में एक युवा जोड़े के काफी करीब खड़े होने पर कोलकाता मेट्रो स्टेशन के दमदम स्टेशन पर एक भीड़ ने युवा जोड़े को पीटा था) तुम्हारी पीढ़ी के लोगों की वजह से हुई. एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि इस तरह के कपड़े (टीशर्ट व जींस) पहनकर ट्रेन में मत चढ़ो.

यह भी पढ़ें: गोकशी की अफवाह के बाद यूपी में एक शख्‍स की पीट-पीटकर हत्‍या

वीडियो में व्यक्ति को साफ तौर पर युवती को ताना मारते सुना जा सकता है. व्यक्ति कह रहा है कि तुम एक महिला हो, तुम एक महिला हो. इतना ज्यादा मत बोलो. युवती ने जवाब दिया कि वह कैसे उसके पोशाक के बारे में बोल सकता है. युवती ने उसे चुप रहने को कहा. युवती के दोस्त ने कहा कि ट्रेन से उतरने के बाद भी उन्होंने ताना मारा. युवती के दोस्त ने कहा कि उनका ताना मारना ट्रेन से उतरने के बाद भी जारी रहा. जब हमने जवाब दिया तो जिस तरह की भाषा उस व्यक्ति ने इस्तेमाल की, उस तरह की भाषा की उम्मीद मुझे उस उम्र के व्यक्ति से कभी नहीं होगी.

VIDEO: दाती महाराज के खिलाफ मामला दर्ज.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवती ने अपनी फेसबुक पोस्ट में सवाल उठाया है कि मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि क्या यह हमारा देश है जहां महिलाओं को यह सब चीजें सुनने को मिल रही हैं? यह हमारा नया समाज है, जहां इस तरह का व्यवहार ट्रेन व बसों रोजाना की बात हो गई है. मैं सिर्फ यह पूछना चाहती हूं कि क्या इस तरह के व्यवहार की उम्मीद वरिष्ठ लोगों से की जा सकती है?. (इनपुट आईएएनएस से)