NDTV Khabar

खेल रहे थे बच्चे, अचानक किया तेंदुए ने हमला, भाई को बचाने के लिए बहन ने किया ऐसा...

जिले के बीरोंखाल ब्लॉक के देवकुंडाई तल्ली गांव की रहने वाली 11 वर्षीया राखी चार अक्टूबर को अपने चार वर्षीय भाई राघव को तेंदुए से बचाने के लिए उससे भिड़ गई थी और संघर्ष में गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खेल रहे थे बच्चे, अचानक किया तेंदुए ने हमला, भाई को बचाने के लिए बहन ने किया ऐसा...

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. छोटे भाई को तेंदुए के हमले से बचाने में गंभीर रूप से घायल हो गई थी राखी
  2. दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है
  3. बहादुरी पुरस्कार के लिए भेजा जाएगा राखी का नाम
पौड़ी:

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हाल में अपने छोटे भाई को तेंदुए के हमले से बचाने के प्रयास में गंभीर रूप से घायल बालिका को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत अब खतरे से बाहर है. इससे पहले उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां अधिकारियों ने उसे कथित रूप से भर्ती करने से मना कर दिया.

बता दें कि जिले के बीरोंखाल ब्लॉक के देवकुंडाई तल्ली गांव की रहने वाली 11 वर्षीया राखी चार अक्टूबर को अपने चार वर्षीय भाई राघव को तेंदुए से बचाने के लिए उससे भिड़ गई थी और संघर्ष में गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

क्या इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढ सकते हैं आप? सोशल मीडिया पर माथापच्ची कर रहे लोग

वहीं राखी की मौसी मधु देवी ने बताया कि राखी का परिवार उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले गया, जहां अधिकारियों ने उसे कथित रूप से भर्ती करने से मना कर दिया. इसके बाद परिवार ने प्रदेश के पर्यटन मंत्री और स्थानीय सांसद सतपाल महाराज से संपर्क किया, जिनके हस्तक्षेप से उसे सात अक्टूबर को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया.


सतपाल महाराज के विशेष कार्य अधिकारी अभिषेक शर्मा ने बताया कि मंत्री ने राखी के उपचार के लिए एक लाख रुपये की सहायता भी दी है. इस बीच पौड़ी के जिलाधिकारी डी एस गरब्याल ने कहा कि राखी का नाम बहादुरी पुरस्कार के लिए भेजा जाएगा.

टिप्पणियां

VIDEO : तेंदुए की खाल का तस्कर गिरफ्तार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement