NDTV Khabar

झारखंड में एक और मासूम से रेप कर जिंदा जलाया, पब में युवक की हत्या, अब तक की 5 बड़ी खबरें

काला हिरण शिकार मामले में दोषी बॉलीवुड स्टार सलमान खान की पांच साल की जेल की सजा को चुनौती देने वाली दायर याचिका पर सेशन कोर्ट ने अगली सुनवाई आज 17 जुलाई तक के लिए टाल दी गई है

77 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड में एक और मासूम से रेप कर जिंदा जलाया, पब में युवक की हत्या, अब तक की 5 बड़ी खबरें

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

काला हिरण शिकार मामले में दोषी बॉलीवुड स्टार सलमान खान की पांच साल की जेल की सजा को चुनौती देने वाली दायर याचिका पर सेशन कोर्ट ने अगली सुनवाई आज 17 जुलाई तक के लिए टाल दी गई है. उधर,  शिवसेना सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी. दिल्ली-एनसीआर सहित देश के 13 राज्यों में आंधी-तूफान आने की आशंका जताई गई है. वहीं, झारखंड में एक और नाबालिग लड़की से रेप के बाद जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. दिल्ली के एक पब में महज गाना बदलने की बात पर कहा सुनी इतनी बढ़ गई कि डीजे ने युवक की हत्या कर दी. 

1. काला हिरण शिकार मामला : सजा के खिलाफ सलमान खान की याचिका पर अब 17 जुलाई को सुनवाई
 

salman khan

काला हिरण शिकार मामले में दोषी बॉलीवुड स्टार सलमान खान की पांच साल की जेल की सजा को चुनौती देने वाली दायर याचिका पर सेशन कोर्ट ने अगली सुनवाई आज 17 जुलाई तक के लिए टाल दी गई है.  अपनी याचिका की सुनवाई के सिलसिले में सलमाना खान रविवार की रात को ही जोधपुर पहुंच गये थे. सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा, अंगरक्षक शेरा और कुछ अन्य लोग मौजूद थे.​ बता दें कि जोधपुर की अदालत ने सलमान खान को काला हिरण मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी.​

2. कर्नाटक विधानसभा चुनाव: शिवसेना के सांसद का बड़ा बयान- कर्नाटक में कांग्रेस 'नंबर वन' पार्टी बनकर उभरेगी
 

rahul gandhi

एनडीए की सहयोगी और महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार में सत्ता में साथ देने वाली शिवसेना की यह बात कांग्रेस के लिए तो अच्छी है, मगर बीजेपी को थोड़ी खल सकती है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी. शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ‘नंबर एक पार्टी’ के रूप में उभरेगी. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर तंज सकते हुए राज्यों के चुनावों प्रचार में पूरे केंद्रीय तंत्र को झोंकने का आरोप लगाते हुए इस चलन की आलोचना की.

3. दिल्ली-एनसीआर सहित देश के 13 राज्यों में आंधी-तूफान आने की आशंका, हरियाणा में स्कूल बंद, 10 बड़ी बातें
 

thunderstorm delhi lightning storm afp

गृहमंत्री मंत्रालय की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक देश के 13 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की आशंका जताई गई है. इसको देखते हुये हरियाणा में दो दिन के दिन के लिए स्कूल बंद कर दिये गये हैं. मंत्रालय की ओर से मौसम विभाग के हवाले से कहा गया है कि दिल्ली से जुड़े आसपास के इलाकों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तूफान के साथ बारिश की आशंका है. बीते सप्ताह राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों में आये आंधी-तूफान और बिजली गिरने की घटनाओं से 124 लोगों की मौत और 300 से अधिक लोग घायल हो गये थे. ऐसी किसी भी घटना को देखते हुये गृह मंत्रालय की ओर से अलर्ट जारी किया गया है.

4. झारखंड : एक और नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, लगा दी आग
 

rape

झारखंड के पाकुड़ जिले में एक नाबालिग लड़की से उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसे आग लगा दी. घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. गौरतलब है कि, राज्य के चतरा जिले में भी इसी तरह की घटना हुई थी. वहां पर भी नाबालिग लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद आग लगाकर उसकी हत्या कर दी गयी. मामले में जांच के लिए विशेष जांच टीम बनायी गयी और कल तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. 
टिप्पणियां

5. दिल्ली : पब में गाना बदलने को कहा, तो डीजे ने कर दी युवक की हत्या 
 

pub

दिल्ली के पंजाबी बाग के बार में रविवार रात जमकर मारपीट और खून खराबा हुआ. महज गाना बदलने की मांग को लेकर डीजे इतना नाराज हुआ कि, मारपीट के दौरान डीजे ने चाकू मारकर युवक की हत्या कर दी. वारदात पंजाबी बाग के रफ्तार बार में हुई. इश्मीत नाम का एक शख्स अपने 10 दोस्तों के साथ रफ्तार बार मे अपना जन्मदिन मनाने गया था. जब ये  पार्टी खत्म होने को थी तो उसी समय इश्मीत के एक साथी ने गाना बदलने की फरमाइश कर दी. आरोप है कि, इसी बात को लेकर डीजे यूडी बिष्ट उर्फ दीपक और पार्टी कर रहे लोगों में पहले कहासुनी हुई और फिर मारपीट होने लगी.

VIDEO: धूल की सुनामी ने ली 110 लोगों की जान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement